scriptUP Top News Short News | अग्निपथ योजना के विरोध में कई ट्रेनें रद्द, देख लें इनके नाम | Patrika News

अग्निपथ योजना के विरोध में कई ट्रेनें रद्द, देख लें इनके नाम

एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप शॉर्ट न्यूज़

लखनऊ

Published: June 18, 2022 06:19:33 pm

अग्निपथ योजना के विरोध में कई ट्रेनें रद्द

लखनऊ. सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के चलते उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे की अवध-असम एक्सप्रेस, कामाख्या-भगत की कोठी सहित तमाम ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। वहीं, दर्जनभर ट्रेनों को रास्ते में रोककर चलाया गया, जिससे गाड़ियां चारबाग व लखनऊ जंक्शन पर देरी से पहुंचीं। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन 15909 डिब्रूगढ़-लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस, 12529 पाटलीपुत्र-लखनऊ एक्सप्रेस, 12565 दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, 15273 रक्सौल-आनंदविहार एक्सप्रेस, 02563 सहरसा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन, 11062 जयनगर-एलटीटी एक्सप्रेस कैंसिल कर दी गईं। वहीं, उत्तर रेलवे प्रशासन ने ट्रेन 15624 कामाख्या-भगत की कोठी एक्सप्रेस, 12435 जयनगर-आनंदविहार टर्मिनल गरीबरथ, 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस व 12391 राजगीर-नई दिल्ली एक्सप्रेस को रद्द कर दिया।
Train File Photo
Train File Photo
यूपी में मानसून में देरी

लखनऊ. पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर तैयार निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र और अफगानिस्तान व पाकिस्तान से जम्मू एवं कश्मीर की तरफ बढ़े पश्चिमी विक्षोभ ने मौसम में बदलाव किया है। मौसम विभाग लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मानसून बिहार में पहुंचकर ठिठक गया है। वह जितनी तेजी से चला था वह गति बरकरार नहीं रह पाई। प्रदेश में 18 जून को मानसून के आगमन का पूर्वानुमान लगाया गया था। पर जो स्थितियां उसे देखते हुए अभी मानसून के लिए सप्ताह भर इंतजार करना पड़ सकता है। मौसम अगले दो-तीन दिन तक ऐसा ही बना रहेगा। बदली और बौछारें पड़ने की संभावना है।
लखनऊ. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत मई महीने के लिए आवंटित पांच किलोग्राम चावल का निश्शुल्क वितरण 19 से 30 जून तक होगा। इस अवधि में अंत्योदय और पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारकों को पांच किलोग्राम चावल प्रति यूनिट निशुल्क वितरित किया जाएगा। राशन कार्डधारकों को पोर्टेबिलिटी के तहत चावल प्राप्त करने की सुविधा अनुमन्य रहेगी। पोर्टबिलिटी चालान जारी करने की सुविधा 23 से 25 जून तक उपलब्ध रहेगी। अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने बताया कि आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त न कर सकने वाले उपभोक्ताओं को मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से अनाज वितरण 30 जून को किया जाएगा।
युवक को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

झांसी. झांसी के थाना कोतवाली इलाके के डॉ. राजेंद्र प्रसाद कन्या इंटर कॉलेज के पास शनिवार सुबह बाइक सवार एक युवक को पीछे से आ रहे दो बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी, जिससे इलाके में सनसनी मच गई। घायल का नाम दतिया गेट बाहर निवासी फजल अहमद बताया जा रहा है। घायल कचहरी में मुंशी है और वह एवन कॉलोनी का रहने वाला है। मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम घटना की पड़ताल में जुट गई।
यह भी पढ़ें - ऑपरेशन बाबू साहब:भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एक्शन, कानपुर-लखनऊ में बड़ी छापेमारी

रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ जवान बना देवदूत

ललितपुर. अक्सर लोग ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी में कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जो उनकी जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। रोजाना कोई न कोई रेलवे स्टेशन पर घटना घटने को तैयारी रहती है, लेकिन वहां मौजूद आरपीएफ कर्मियों की मुस्तैदी बड़ा हादसे होने से बचा लेती है। ऐसा ही एक वाक्या ललितपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ जहां एक महिला यात्री को एक आरपीएफ कर्मी ने 5 सेकंड में जिंदगी लौटा दी। घटना का पूरा वीडियो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।
दो पिकअप वाहन से 11 पशुओं को किया गया बरामद

ललितपुर. कोतवाली महरौनी में तैनात उपनिरीक्षक नबाब सिंह हमराही सिपाहियों के साथ क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान दो पिकअप वाहनों में अवैध रूप से पशुओं को लादकर ले जाने की सूचना मिली। वाहनों की घेराबंदी करते हुए रोक लिया और तलाशी ली तो उसमें 11 छोटे व बड़े पशुओं को क्रूरता पूर्वक भरकर ले जाया जा रहा था। जबकि दोनों वाहनों से पांच आरोपियों को मौके पर ही हिरासत में लेते हुए उनसे पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि यह पशु लोग गांव में आवारा छोड़ देते हैं, जो फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, इसलिए इन पशुओं को वे गोशाला में छोड़ने जा रहे थे। महरौनी पुलिस ने उक्त मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ पशू क्रूरता अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
अवैध सैटलाइट फोन के साथ दो गिरफ्तार

अमेठी. आर्मी इंटेलीजेंस से मिले इनपुट के आधार पर स्वॉट टीम व मॉडल थाना रामगंज की पुलिस ने मवैया गांव में छापा मारा। यहां पुलिस ने एक घर से प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन बरामद करने के साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया। छापे में संयुक्त टीम को मकान के एक कमरे में मौजूद ग्रे कलर का कोरिया निर्मित सेटेलाइट फोट व चार्जर बरामद हुआ। पुलिस ने मकान में मौजूद मवइया निवासी जब्बार अली उर्फ बजाज व प्रतापगढ़ जिले के कंधई हनुमानगंज थाना क्षेत्र के पूरे पांडेय मजरे दीवानगंज मो. शमीम उर्फ लल्लू को गिरफ्तार कर लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: अयोग्यता नोटिस के खिलाफ शिंदे गुट पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सोमवार को होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने पर दिया बड़ा बयान, कहीं यह बातBypoll Result 2022: उपचुनाव में मिली जीत पर सामने आई PM मोदी की प्रतिक्रिया, आजमगढ़ व रामपुर की जीत को बताया ऐतिहासिकRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणाअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिए'होता है, चलता है, ऐसे ही चलेगा' की मानसिकता से निकलकर 'करना है, करना ही है और समय पर करना है' का संकल्प रखता है भारतः PM मोदीSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.