scriptAgneepath Protest: 32 ट्रेन कैंसिल, कई गाड़ियों रूट बदले, लिस्ट जारी | UP Top News Short News | Patrika News

Agneepath Protest: 32 ट्रेन कैंसिल, कई गाड़ियों रूट बदले, लिस्ट जारी

locationलखनऊPublished: Jun 20, 2022 05:17:03 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप शॉर्ट न्यूज़

Railway Cancelled Dozens of Trains on Agneepath Protest

Railway Cancelled Dozens of Trains on Agneepath Protest

अग्निपथ के विरोध में 32 ट्रेनें कैंसिल

लखनऊ. अग्निपथ स्कीम के विरोध में 32 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया। कई ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट की गई हैं, जबकि अगले तीन दिन तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा, जिससे हजारों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 12524 नई दिल्ली-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस, लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस, 15910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, 15049 कोलकाता-गोरखपुर एक्सप्रेस, 12558 आनंदविहार टर्मिनस-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, 14006 आनंदविहार टर्मिनस-सीतामढ़ी एक्सप्रेस, 13019 हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस, 19421 अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस, 19165 अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस, 01027 लोकमान्यतिलक टर्मिनस-गोरखपुर विशेष गाड़ी रविवार को कैंसिल कर दी गई।
सरकारी अस्पतालों में दवाएं गायब

लखनऊ. राजधानी के सरकारी अस्पतालों में दवाओं और इंजेक्शन का संकट गहरा गया है। इन दवाओं व टिटबैक, पैरासिटामॉल इंजेक्शन की आपूर्ति जल्द शुरू न हुई तो इलाज करना मुश्किल होगा। चिंता की बात यह है कि कई इमरजेंसी दवाएं-इंजेक्शन भी नहीं हैं। अस्पताल लोकल पर्चेज के जरिये इमरजेंसी मेडिसिन खरीदकर किसी तरह काम चला रहे हैं। बलरामपुर अस्पताल, सिविल, लोकबंधु अस्पताल, बीआरडी महानगर, ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय समेत अन्य अस्पतालों ने ड्रग कॉर्पोरेशन को 100 दवाओं की सूची भेजी है। उधर, अफसरों ने जल्द आपूर्ति होने का दावा किया है।
यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 152 जोड़ों की शादियां हुई सम्पन्न, कार्यक्रम में नहीं शामिल हुए अधिकांश जनप्रतिनिधि

यूपी में बच्चों को एक ही छत के नीचे मिलेगी विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा
लखनऊ. प्रदेश में बच्चों के उपचार की विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए एसजीपीजीआई में पीडियाट्रिक एडवांस सेंटर खोला जाएगा। इसमें एक ही छत के नीचे बाल रोग से जुड़ी 24 सुपर स्पेशियलिटी सुविधा मिलेगी। यहां उपचार के साथ अलग- अलग विधा के बाल रोग विशेषज्ञ तैयार किए जा सकेंगे। इससे उत्तर प्रदेश के साथ बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के बच्चों को फायदा मिलेगा। एसजीपीजीआई की टीम विभिन्न देशों में चल रहे पीडियाट्रिक सेंटर की विशेषता का अध्ययन करते अपने सेंटर की कर्ययोजना तैयार कर रही है। इस सेंटर का निर्माण करीब 500 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।
लखनऊ -वाराणसी समेत 6 जिलों में बनेंगे माडल टाउन

लखनऊ. स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरों में सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए सरकार ने नए सिरे से कवायद शुरू की है। इसके तहत पहले लखनऊ समेत 6 नगर निकायों में ठोस कूड़े का वैज्ञानिक ढंग से निस्तारण के लिए मॉडल एक्शन प्लान तैयार कर काम शुरू किया जाएगा। इन निकायों में तीन बड़े (नगर निकाय) व तीन छोटे निकायों का चयन किया गया है। नगर निगम वाले निकायों में लखनऊ के अलावा वाराणसी व मथुर-वृंदावन होंगे, जबकि छोटे निकायों में मुजफ्फरनगर का बुढ़ाना, आगरा का दयालबाग और उरई नगर पालिका परिषद शामिल हैं।
यह भी पढ़ें – कश्मीर का सेब, थायलैंड के अमरूद से यूपी के किसानों की 10 लाख की हो रही कमाई

झाड़ियों में मिला 15 दिन से गायब शव

अमेठी. मोहनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जनापुर निवासी लाल बहादुर (30) चार जून को जामो थाना क्षेत्र के ग्राम पूरे हसनपुर मजरे हरकंदापुर निवासी रामराज के साथ रोजगार की तलाश में लखनऊ गया था। लखनऊ जाने के बाद से लालबहादुर का कोई पता नहीं चल रहा था। इस बीच लालबहादुर का भाई रामतीरथ लगातार मोहनगंज थाने की पुलिस से मिलकर अपने लापता चल रहे भाई की हत्या हो जाने का अंदेशा जताता रहा। पुलिस की छानबीन के बाद शनिवार शाम हत्यारोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने रविवार सुबह उसका कंकाल मोहनगंज थाना क्षेत्र के गोकुला नहर के पास से बरामद किया। कंकाल पर मौजूद कपड़े व जूते के आधार पर परिवारीजनों ने उसकी शिनाख्त की। शव की शिनाख्त होने व आरोपियों के आला कत्ल सहित पकड़े जाने के बाद पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी है।
ट्रेन से कटकर छात्रा की मौत

बाराबंकी. कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रसूलपनाह निवासी प्रेम वर्मा की बेटी का शव पाया गया। दरअसल, सोमवार सुबह प्रेम अपने खेतों की देखभाल कर रहे थे। करीब सात बजे उनकी पुत्री हेमा (15 वर्ष) बगल के गांव पट्टी की ओर से रेलवे ट्रैक पार कर पिता के पास खेत की ओर जा रही थी। लेकिन इस दौरान वह बुढ़वल की ओर से आ रही मालगाड़ी की चपेट में आ गई। ट्रेन से कटकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो