UP Top News Today: आज आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, मुरादाबाद में जबरन धर्म परिवर्तन का मामला

UP Top News Today: जानिये आज यूपी की खास खबरें

पत्रिका न्यूज नेटवर्क लखनऊ. UP Top News Today: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड 2021 रिजल्ट शनिवार दोपहर बाद 3.30 बजे घोषित किया जाएगा। इस बार बिना परीक्षा के रिजल्ट 10वीं, 11वीं और प्री बोर्ड परीक्षा के नंबरों के आधार पर तय फार्मूले पर घोषित किया जा रहा है।


प्रयागराज से भाजपा सांसद और कांग्रेस नेता के पूर्व प्रदेश्पा अध्यक्ष राज बब्बर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 2015 में बसपा सरकार के कार्यकाल में दोनों पर प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और पुलिस पर हमले के आरोप में मुकदमा चल रहा है। लखनऊ के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने इस मामले में रीता बहुगुणा जोशी और राज बब्बर समेत 9 आरोपियों पर आरोप तय कर दिये हैं। गवाही की तारीख 20 अगस्त तय की गई है।


उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर लगभग समाप्ति की ओर है। यूपी के नौ जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। सरकार का कहना है कि उसकी टेस्ट ट्रैक एंड ट्रीट पाॅलिसी बेहद कारगर साबित हुई है। उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में एक्टिव केस की संख्या घटकर 729 ही रह गई है। इसके अलावा


2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में भी 2017 जैसी जीत दोहराने के लिये बीजेपी अपने कई सिटिंग एमएलए का टिकट काटने की तैयारी में है। इसके लिये बाकायदा विधायकों के रिपोर्ट कार्ड चेक करने के साथ ही उनके बारे में फीडबैक लिये जा रहे हैं। इस रिपोर्ट कार्ड में मानकों पर खरे न उतरने वाले इस बार टिकट के हकदार नहीं होंगे। कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र के भी कई विधायकों के इसकी जद में आने की चर्चा है।


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक किशोरी को अगवा कर जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन कराने और शिकायत करने पर परिजनों पर भी दबाव बनाने का आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के परिवार की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। किशोरी की तलाश की जा रही है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned