scriptकौन हैं यूपी के सबसे अमीर विधायक? नाम पढ़कर होगी हैरानी | Up top ten richest MLA in Uttar Pradesh | Patrika News

कौन हैं यूपी के सबसे अमीर विधायक? नाम पढ़कर होगी हैरानी

locationलखनऊPublished: Oct 27, 2021 04:26:57 pm

Submitted by:

Prashant Mishra

शाह आलम यूपी विधानसभा में बैठने वाले सबसे अमीर विधायक हैं ये बसपा के टिकट से चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे हैं। शाह आलम आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं उनके पास 118 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

richest_mla.jpg
लखनऊ. यूपी चुनाव से पहले एडीआर ने एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें प्रदेश के विधायकों की चल-अचल सम्पत्ति का ब्योरा दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश के टॉप टेन अमीर विधायकों की सूची तैयार की गई है, जिसमें भाजपा के पांच, बसपा के तीन, सपा के एक व आरएलडी के टिकट से चुनाव जीते एक विधायक शामिल हैं। लिस्ट में सबसे ज्यादा नाम भाजपा विधायकों के हैं। प्रदेश के सबसे अमीर विधायक बसपा से हैं दूसरे सबसे अमीर विधायक भी बसपा से हैं। टॉप टेन अमीर विधायकों की लिस्ट में सपा से सिर्फ एक विधायक शामिल हैं।
यह हैं यूपी के सबसे अमीर विधायक

शाह आलम यूपी विधानसभा में बैठने वाले सबसे अमीर विधायक हैं ये बसपा के टिकट से चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे हैं। शाह आलम आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं उनके पास 118 करोड़ रुपए की संपत्ति है।
दूसरे पायदान पर विनय शंकर तिवारी

अमीर विधायकों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी हैं इनके पास 68 करोड़ की संपत्ति है ये गोरखपुर के चिल्लूपार विधानसभा सीट से विधायक हैं।
तीसरे पायदान पर पक्षालिका

तीसरे पायदान पर भाजपा की विधायक पक्षालिका सिंह हैं। पक्षालिका सिंह के पास ₹58 करोड़ की संपत्ति है ये भाजपा के टिकट से आगरा की बाह विधानसभा सीट से विधायक हैं।
चौथे पायदान पर नंद गोपाल नंदी

अमीर विधायकों की लिस्ट में चौथे पायदान पर भाजपा विधायक नंद गोपाल नंदी हैं। नंद गोपाल नंदी के पास 58 करोड़ की संपत्ति है ये इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से जीतकर विधायक बने हैं इनको योगी के मंत्रिमंडल में भी जगह मिली है।
पांचवें पायदान पर अजय प्रताप सिंह

अमीर विधायकों की लिस्ट में पांचवें पायदान पर बीजेपी के विधायक अजय प्रताप सिंह हैं इनके पास कुल ₹49 करोड़ की संपत्ति है ये भाजपा के टिकट से गोंडा के करनैलगंज विधानसभा सीट से चुनाव जीत विधानसभा पहुंचे हैं।
छठे पायदान पर सुचिस्मिता

अमीर विधायकों की लिस्ट में छठे पायदान पर भाजपा विधायक सुचिस्मिता का नाम आता है इनके पास ₹45 करोड़ की चल-अचल संपत्ति है ये भाजपा के टिकट पर मिर्जापुर की मझवा विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बनी हैं।
सातवें पायदान पर ओम कुमार

उत्तर प्रदेश में सबसे अमीर विधायकों की लिस्ट में सातवां स्थान भाजपा विधायक ओम कुमार का है ओम कुमार के पास कुल 44 करोड़ की संपत्ति है ये भाजपा के टिकट पर बिजनौर जिले के नेहतौर विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने हैं।
आठवें पायदान पर सुभाष पासी

अमीर विधायकों के लिस्ट में समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष पासी भी शामिल है। सुभाष पासी के पास कुल 41 करोड़ की संपत्ति है ये समाजवादी पार्टी के टिकट पर गाजीपुर की सैदपुर विधानसभा सीट जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं।
नवें पायदान पर उमाशंकर सिंह

उत्तर प्रदेश के विधायकों की लिस्ट में नवें पायदान पर बसपा के विधायक उमाशंकर सिंह हैं उमाशंकर सिंह के पास 40 करोड़ की चल -अचल संपत्ति है ये वर्तमान में बलिया की रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा के विधायक हैं।
दसवें पायदान पर विधायक सहेंद्र सिंह

उत्तर प्रदेश में अमीर विधायकों की लिस्ट में दसवें नंबर पर विधायक सहेंद्र सिंह हैं। सहेंद्र सिंह के पास करीब 38 करोड़ की संपत्ति है। वर्तमान में यह भाजपा पार्टी में शामिल हुए हैं। भाजपा में शामिल होने से पहले ये आरएलडी ने नेता थे और उसी के टिकट पर विधायक बने थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो