scriptजानिए यूपी विधानसभा के ‘बजट सत्र’ के पहले दिन क्या हुआ | UP Vidhan Sabha Budget Session Update News | Patrika News

जानिए यूपी विधानसभा के ‘बजट सत्र’ के पहले दिन क्या हुआ

locationलखनऊPublished: May 23, 2022 06:32:59 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

(UP Vidhan Sabha Budget Session) आजम खां ने ली शपथ,नहीं हुए सदन में शामिल
 

जानिए यूपी विधानसभा के 'बजट सत्र' के पहले दिन क्या हुआ

जानिए यूपी विधानसभा के ‘बजट सत्र’ के पहले दिन क्या हुआ

(UP Vidhan Sabha Budget Session) उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला बजट सत्र 23 जुलाई, सोमवार से शुरू हुआ। सुबह से ही विधायक दोनों सदनों में पहुंचना शुरू हो गए। 11 बजे तक ज्यादातर विधायक सदन में उपस्थित थे। सबसे पहले पक्ष-विपक्ष के सभी विधायकों ने एक साथ खड़े होकर वंदेमातरम गान किया। फिर सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। ठीक 11 बजे यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जैसे ही अभिभाषण भाषण पढऩा शुरू किया विपक्ष हंगामा शुरू कर दिया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हंगामे के बीच ही अपने अभिभाषण को बिना रुके पूरा किया। हंगामे के साथ शुरू बजट सत्र हंगामे के साथ ही मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
योगी के किया संबोधित (UP Vidhan Sabha Budget Session)

विधानसभा सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह 10.30 बजे विधान भवन में विधायकों को संबोधित किया। सत्र में हंगामा होने की संभावना पहले से ही थी। विपक्षी दल ने महंगाई, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विधानसभा के बाहर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया था। बजट सत्र में वार्षिक बजट 2022-2023 को 26 मई को रखा जाएगा।
आजम खां ने ली शपथ (UP Vidhan Sabha Budget Session)

सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए सपा विधायक आजम खान भी रामपुर से लखनऊ पहुंचे। इससे पहले वह अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मिले और विधानसभा सदस्य की शपथ ली उसके बाद आजम खान वापस रामपुर के लिए निकल गए। जबकि, अब्दुल्ला ने सदन की कार्यवाही में भाग लिया।
(UP Vidhan Sabha Budget Session) विधानसभा के आसपास कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था विधानसभा के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। बड़ी संख्या में फोर्स विधानसभा के आसपास लगाई गई है। हर किसी की पूरी जांच के बाद ही विधान सभा के अंदर जाने की अनुमति है। जगह -जगह मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

लखनऊ में रूट डायवर्जन (UP Vidhan Sabha Budget Session)

यूपी विधान सभा सत्र को लेकर राजधानी लखनऊ में रूट डायवर्जन किया गया। हजरतगंज चौराहा, बापू भवन चौराहा, बंदरिया बाग चौराहा, डीएसओ चौराहा ,रायल होटल चौराहा और संकल्प वाटिका पुल के नीचे तिराहे पर ,गोमती नगर की तरफ से आने वाले बड़े वाहन पर रोक रही। केकेसी तिराहे, सिकंदर बाग चौराहे पर ,परिवर्तन चौक के पास भी रूट डायवर्जन किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो