सदन लम्बा चलाने की मांग को लेकर पहले दिन विपक्ष का हंगामा

भाजपा विधायक राम कुमार वर्मा के निधन पर शोक प्रस्ताव

 

By: Anil Ankur

Published: 18 Dec 2018, 11:58 AM IST

लखनऊ। भारी हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र मंगलवार को शुरू हुआ। भाजपा एमएलए राम कुमार वर्मा के निधन पर शोक प्रस्ताव के बाद विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। विपक्ष की मांग थी कि सदन लम्बा चलाया जाए और हर विषय पर गहन चर्चा हो। लेकिन, सरकार इस मूड में नहीं है कि सत्र आगे तक चले। इसका विरोध करने के कारण सदन में जमकर हंगामा हुआ।

सदन जब शुरू हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सदन में मौजूद थे। पक्ष और विपक्ष ने शोक प्रस्ताव पास करने के बाद सपा विधायकों ने बहस करने की मांग सदन से की। इस पर सदन ने कोई जवाब न नहीं दिया तो विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। नारे लगाने शुरू कर दिए।

सदन के बाहर सेंट्रल हाल में सपा विधायकों ने कहा कि सरकार अपनी कारगुजारियों पर जवाब देने से बच रही है और इसलिए सदन नहीं चलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि दलबुलंदशहर में इंस्पेक्टर की हत्या ही नहीं बलिक अनेक ऐसे मामले हैं जिनको सदन में सरकार को उत्तर देना होगा। अगर सकारात्क उत्तर नहीं मिला तसे सदन नहीं चलने दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन ही काफी गरम रहा।

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने विशेष रूप से द्वितीय अनुपूरक बजट के लिए शीत कालीन सत्र बुलाया है। तीन दिन के इस सत्र में भाजपा सरकार अपनी सभी कार्यवाही पूरी करना चाहती है लेकिन, लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहता है। यही कारण है कि सुबह से ही विपक्ष संख्या बल कम होने के बाद भी हंगामा करने की कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

Anil Ankur Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned