सोनिया गांधी ने यूपी उपचुनाव के लिए इस सांसद के बेटे को दिया टिकट, लखनऊ, बाराबंकी, चित्रकूट के लिए इन्हें बनाया प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) व बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के बाद अब कांग्रेस (Congress) ने भी उत्तर प्रदेश में उपचुनाव (by election) के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। सोनिया गांधी के निर्देश पर लखनऊ कैंट, सहानरपुर की गंगोह, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट के मानिकपुर, प्रतापगढ की विधानसभा सीटों पर कैंडिडेट्स घोषित कर दिए गए हैं। वहीं इससे पहले 13 में 12 पर बहुजन समाज पार्टी, 2 सीटों पर समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

ये भी पढ़ें- मुलायम ने किनारे किया यहां से मिल रहे सम्मान को, कर दी आर या पार की लड़ाई का ऐलान, तेवर देख अखिलेश हैरान

कांग्रेस ने इन्हें दिया टिकट-

यूपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह, सहानरपुर की गंगोह के लिए इमरान मसूद के भाई नौमान मसूद, चित्रकूट के मानिकपुर रंजना पांडेय, प्रतापगढ से नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया है। वहीं बाराबंकी की जैदपुर से कांग्रेस से राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने यहां मृतकों के परिजनों के दी इतने लाख रुपए की सहायता, सरकारी नौकरी का भी किया वादा

यूपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 5 प्रत्याशियों का किया ऐलान, इस सांसद के बेटे को मिला टिकट, देखें लिस्ट

सपा व बसपा ने इन्हें दिया टिकट-

इस पूर्व गंगोह विधानसभा के उपचुनाव में चौधरी इंद्रसेन को समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं बहुजन समाज पार्टी ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली, रामपुर की रामपुर सदर सीट से जुबैर मसूद खान, अलीगढ़ की इगलास सीट से अभय कुमार, बहराइच की बलहा सीट से रमेश चंद्र, फिरोजाबाद की टूंडला सीट से सुनील कुमार चित्तौड़, लखनऊ कैंट से अरुण द्विवेदी, कानपुर के गोविंद नगर देवी प्रसाद तिवारी, चित्रकूट के मानिकपुर सीट से राजनारायण निराला, प्रतापगढ़ सदर से रंजीत सिंह पटेल, बाराबंकी की जैदपुर सीट से अखिलेश कुमार अंबेडकर, मऊ की घोसी सीट से कय्यूम अंसारी को मैदान में उतारा है।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned