scriptयूपी विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट | UP Vidhan Sabha upchunav result 2019 update | Patrika News

यूपी विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट

locationलखनऊPublished: Oct 23, 2019 08:20:46 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

इस बार किस राजनीतिक दल की मनेगी दीपावली, तय करेंगे चुनावी नतीजे

UP Vidhan Sabha upchunav result 2019

दोपहर 12 बजे तक तय हो जाएगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में किस पार्टी की दिवाली मनेगी

लखनऊ. विधानसभा उपचुनाव 2019 (UP Vidhan Sabha upchunav result) के नतीजे आज आ रहे हैं। दोपहर 12 बजे तक चुनावी नतीजे आते ही तय हो जाएगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में किस पार्टी की दिवाली मनेगी। अब से थोड़ी ही देर में काउंटिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और आठ बजे के बाद से चुनावी रुझान आने शुरू हो जाएंगे। मतगणना 25 चरणों में पूरी होगी। काउंटिंग के दौरान पूरे वक्त सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। बीएसएसफ और पुलिस के जवान काउंटिंग स्थल पर डटे हैं।
उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। इनमें से 10 सीटें विधायकों के सांसद बनने के बाद खाली हुई थीं, जबकि घोषी विधानसभा सीट फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाये जाने के बाद रिक्त हुई थी। 11 में 8 सीटें भाजपा के पास, एक सीट बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल और एक-एक सीट बसपा-सपा के पास थी। भाजपा का दावा है कि उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव जीत रही है, जबकि सपा-बसपा और कांग्रेस प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।
200 मीटर पहले प्रवेश प्रतिबंधित
काउंटिंग स्थल के 200 मीटर पहले तक आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित है। सिर्फ जिला प्रशासन द्वारा निर्गत प्रवेश पास या ड्यूटी पास दिखाने वालों को ही बेरिकेंडिंग के अंदर जाने दिया जाएगा। काउंटिंग स्थल पर किसी भी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए मतगणना कार्य की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।
इन 11 सीटों पर उपचुनाव
गंगोह (सहारनपुर), रामपुर, इगलास (अलीगढ़), लखनऊ कैंट, गोविंदनगर (कानपुर), मानिकपुर (चित्रकूट), प्रतापगढ़, जैदपुर (बाराबंकी), जलालपुर (अंबेडकर नगर), बलहा(बहराइच), घोसी (मऊ)।

यह भी पढ़ें

उपचुनाव के नतीजे तय करेंगे 2022 में बसपा का राजनीतिक भविष्य, कल आएगा रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो