scriptयूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक | up vidhansabha vidhansabha chunav 2022 hacking | Patrika News
लखनऊ

यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक

साइबर क्राइम करने वाले लोग किसी बैंक आम जनता के अकाउंट और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब इतने शातिर हो गए है कि इन लोगो ने अब यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैक कर लिया है।

लखनऊSep 09, 2021 / 01:15 pm

Pragati Tiwari

यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक

यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक

लखनऊ : यूपी में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है सभी राजनीतिक दलों के अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय होने के साथ कुछ अराजक प्राणी भी सक्रिय हो गए है जिन्होंने विधानसभा की सरकारी वेबसाइट को ही हैक कर डाला है और साथ ही इस पर आपत्ति जनक पोस्ट भी डाली है। जांच के लिए प्रदेश सरकार ने साइबर सेल लखनऊ में केस फाइल करा दिया है।
क्या है ये सायबर क्राइम –
एक ऐसा क्राइम है जिसमें कंप्यूटर के जरिये हैकिंग और स्पैमिंग करके इसे औजार के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। किसी की भी निजी जानकारी कंप्यूटर से निकाल लेना या चोरी कर लेना भी साइबर अपराध है। साइबर क्राइम करने वाले लोग किसी बैंक आम जनता के अकाउंट और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब और भी शातिर हो गए है। इन लोगो ने अब यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया है।
पहले भी हुआ था ऐसा –
कुछ समय पहले जब इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट को हैक किया गया था तब हज़ारों फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाए गए थे। जांच पड़ताल के बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। निर्वाचन आयोग की सबसे सुरक्षित वेबसाइट को आसानी से हैक कर लिया गया। अब लखनऊ में विधानसभा की वैबसाइट हैक कर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो