scriptUP Weather Alert : यूपी में मौसम बदलते ही चढ़ने लगा पारा, अगले तीन-चार दिनों के लिए मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट | UP Weather Alert by IMD Big Update | Patrika News

UP Weather Alert : यूपी में मौसम बदलते ही चढ़ने लगा पारा, अगले तीन-चार दिनों के लिए मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट

locationलखनऊPublished: Oct 06, 2019 10:02:12 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Weather Alert- अगले तीन-चार दिनों को लेकर मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट

UP Weather Alert

अगले तीन-चार दिनों को लेकर मौसम विभाग से आया बड़ा अपडेट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौमस करवट ले रहा है। करीब बीते हफ्ते से यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बारिश नहीं हुई है। लखनऊ सहित कई शहरों में धूप निकल रही है, जिसके चलते राजधानी का अधिकतम तापमान बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन-चार दिनों तक मौसम साफ रहने की संभावना (Weather Alert) जताई है। लखनऊ आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। बदलते मौसम का असर किसानों की धान की फसलों पर भी पड़ा है। साथ ही बीमारियों का भी खतरा बढ़ गया हैं। राजधानी में डेंगू जैसी बीमारियां पैर पसार रही हैं।
उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं, वहीं बारिश न होने से किसानों को पम्मिंग सेट चलाकर खेतों में पानी लगाना पड़ा है। किसानों का कहना है कि फसल पकने की कगार पर है, ऐसे में फसलों में अंतिम पानी देना जरूरी है। कृषि विशेषज्ञों की मानें तो मौजूदा समय धान की फसल के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिसके चलते फसल को पानी देना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो