scriptइस बार ज्यादा झेलना पड़ेगा कड़ाके की ठंड का सितम, सुबह-शाम छाएगा घना कोहरा, ये है वजह | UP weather alert cold increase UP ka Mausam latest update | Patrika News

इस बार ज्यादा झेलना पड़ेगा कड़ाके की ठंड का सितम, सुबह-शाम छाएगा घना कोहरा, ये है वजह

locationलखनऊPublished: Dec 03, 2020 12:05:50 pm

आने वाले दिनों में ठंड का असर और ज्यादा बढ़ेगा। यानी इस बार लोगों को ठंड का सितम कुछ ज्यादा ही झेलना पड़ेगा।

इस बार झेलना पड़ेगा कड़ाके की ठंड का सितम, सुबह-शाम छाएगा घना कोहरा, ये है वजह

इस बार झेलना पड़ेगा कड़ाके की ठंड का सितम, सुबह-शाम छाएगा घना कोहरा, ये है वजह

लखनऊ. पहाड़ों की बर्फबारी से मैदानी इलाके में ठंड काफी बढ़ रही है। आने वाले दिनों में ठंड का असर और ज्यादा बढ़ेगा। यानी इस बार लोगों को ठंड का सितम कुछ ज्यादा ही झेलना पड़ेगा। वहीं ठंड के साथ ही दिनों दिन प्रदूषण की समस्या भी बढ़ रही है। लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों की हवा खराब है। साथ ही राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अगले कुछ दिनों में सुबह-शाम कोहरा भी रहेगा। हालांकि दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है।
बर्फबारी का असर

आपको बता दें कि पहाड़ों पर पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है। इसके अलावा उत्तरी-पश्चि‍मी हवाएं भी जारी हैं। ऐसे में हफ्तेभर में मैदानी इलाकों में भी ठंड काफी बढ़ने की संभावना है। दिन के पारे में हल्की गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही धुंध की समस्या भी शुरू हो गई है।
इस बार पड़ेगी ज्यादा ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में हो रही गिरावट को देखते हुए लग रहा है कि इस बार ठंड का सितम कुछ ज्यादा ही झेलना पड़ेगा। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी मैदानी इलाकों के लिए ठंड में इजाफा कर रही है। पारे में लगातार गिरावट के कारण लोग कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो