scriptयूपी में अब पड़ेगी किटकिटाने वाली ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट, एक हफ्ते के लिए जारी किया ये पूर्वानुमान | UP Weather Alert cold wave rain winter mausam vibhag update | Patrika News

यूपी में अब पड़ेगी किटकिटाने वाली ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट, एक हफ्ते के लिए जारी किया ये पूर्वानुमान

locationलखनऊPublished: Dec 02, 2020 08:08:58 am

राजधानी लखनऊ में आज दिन की शुरुआत ठिठुरन भरी ठंड से हुई।

यूपी में अब पड़ेगी किटकिटाने वाली ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट, एक हफ्ते के लिए जारी किया ये पूर्वानुमान

यूपी में अब पड़ेगी किटकिटाने वाली ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट, एक हफ्ते के लिए जारी किया ये पूर्वानुमान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क


लखनऊ.
UP Weather Alert. राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड शुरू हो गई है। पहाड़ों से आ रही बर्फीली पछुआ हवाओं के चलते जहां ठिठुरन बढ़ गई है वहीं, न्यूनतम पारा भी लुढ़कने लगा है। बीते 24 घंटे में तीन डिग्री तक न्यूनतम पारा और गिर गया। मौसम विभाग ने एक हफ्ते के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन पहाड़ों पर जारी बर्फबारी के चलते बर्फीली ठंड जारी रहेगी। मतलब यूपी में किटकिटाने वाली ठंड अब तेजी से बढ़ने का अलर्ट है।
प्रदेश में बढ़ेगी ठंड

लखनऊ स्थित मौसम केंद्र ने एक हफ्ते के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 06 दिसम्बर तक उत्तर प्रदेश में मौसम सामान्यतया शुष्क रहेगा। सुबह-सुबह हल्का व मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है। इस अवधि के लिए मौसम विभाग ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कोई अलर्ट नहीं जारी किया है। मतलब अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक, इन दिनों ड्राई वेदर कंडीशन चल रही है। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद वहां से आ रही हवाओं के चलते आने वाले दिनों में ठंड धीरे-धीरे बढ़ेगी।
सुबह छाएगा कोहरा

राजधानी लखनऊ में आज दिन की शुरुआत ठिठुरन भरी ठंड से हुई। सुबह-सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा, लेकिन सूर्यदेव के निकलने से नौ बजे तक कोहरे का प्रभाव खत्म हो गया है, वहीं गुनगुनी धूप ने भी लोगों को राहत दी। दिन में भी मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। इससे पहले सोमवार को दिन में खूब धूप खिली। इसके चलते दिन में लोगों को भले ही राहत मिली, लेकिन धीरे-धीरे चल रही पछुआ हवाओं ठिठुरन बढ़ा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो