scriptUP Weather Alert Hailstorm Rain Forecast | पूरा यूपी घने कोहरे के आगोश में, शीतलहर से जीना मुहाल, बारिश और ओलावृष्टि के आसार | Patrika News

पूरा यूपी घने कोहरे के आगोश में, शीतलहर से जीना मुहाल, बारिश और ओलावृष्टि के आसार

पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे का सितम जारी है। पहाड़ी इलाकों में होने वाली बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी आएगी लेकिन बारिश की वजह से गलन बढ़ेगी। मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है जिसके मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा।

लखनऊ

Published: January 05, 2022 06:26:57 pm

लखनऊ. पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे का सितम जारी है। पहाड़ी इलाकों में होने वाली बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी आएगी लेकिन बारिश की वजह से गलन बढ़ेगी। मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है जिसके मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होगी। यह पश्चिमी विक्षोभ यानी कि ठंड वाली बारिश होगी। हालांकि, यह बारिश पश्चिमी यूपी में ज्यादा होगी लेकिन इससे होने वाली ठंड का असर पूर्वांचल के जिलों में भी देखने को मिलेगा। ठंड के साथ ठिठुरन बढ़ जाएगी।
UP Weather Alert Hailstorm Rain Forecast
UP Weather Alert Hailstorm Rain Forecast
पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

आंचलिक मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव रहेगा। एक पश्चिमी विक्षोभ का असर तीन से पांच जनवरी तक बना रहा। अब दूसरे पश्चिमी विक्षोभ का असर छह से नौ जनवरी तक रहेगा। इस दौरान बादलों की आवाजाही जारी रहेगी और बूंदाबांदी भी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

कड़कड़ाती ठंड में शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, भर्ती नहीं तो वोट नहीं

घने कोहरे की चेतावनी

मौसम विभाग ने वाराणसी, प्रयागराज, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, आगरा, इटावा और आसपास के इलाकों में घने कोहरे की चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें

ठंड का असर, 8 जनवरी तक नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूल बंद, ऑनलाइन क्लास की छूट

बारिश के आसार

मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, मैनपुरी, इटावा, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया जिलों में हल्की से भारी बारिश के आसार हैं। वहीं बुलंदशहर, भीमनगर, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई, उन्नाव, कानपुर देहात, लखीमपुर, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, बहराइच व आसपास भी बारिश के आसार हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

भारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, इतने लोगों की हुई मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पद्म विभूषण बिरजू महाराज के जीवन से जुडी अहम जानकारियांCovid 19 Update: दिल्ली में संक्रमण दर 27% के पार, पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 18286 नए मामलेजानिए कब भारत आएगी टेस्ला, लॉन्चिंग को लेकर क्या कहते हैं Elon Muskकॉलरवाली बाघिन ने ली अंतिम सांस, 29 शावकों को जन्म देकर बनाया था विश्व रिकॉर्डभारतीय महिलाएं हर माह परिवार पर 40 हजार करोड़ कर रहीं कुर्बानओमिक्रान से बचाव में सबसे कारगर हो सकती है ये सरल एक्सरसाइज, बढ़ती है इम्यूनिटी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.