UP Weather Alert: UP के इन जिलों में 3 घंटे के अंदर हो सकती है जोरदार बारिश, बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ घंटों के अंदर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

लखनऊ. बीते कई दिनों से जारी गर्मी और भारी उमस से यूपी के लोगों को राहत मिल सकती है। दरअसल मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ घंटों के अंदर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के लखनऊ, बाराबंकी, सुल्तानपुर, बहराइच, अयोध्या, गोंडा, बस्ती, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों और उसके आसपास के क्षेत्रों में अगले तीन घंटे के अंदर झमाझम बारिश होगी। इस दौरान गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है।

मॉनसून का दूसरा स्पेल

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के सक्रिय रहने की वजह से 5 जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है। 3, 4 और 5 जुलाई को पूरे प्रदेश में बारिश होगी। पश्चिमी और पूर्वी यूपी में इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले 3 दिनों के बाद फिर से मॉनसून का दूसरा स्पेल एक्टिव होगा। इसकी वजह से पूरे प्रदेश में फिर से अच्छी बारिश होगी।

फिर से शुरू होगा बारिश का दौर

मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि 16 तारीख के बाद से अभी तक प्रदेश में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। पूर्वी यूपी के जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। जबकि पश्चिमी यूपी में अभी तक सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है। उम्मीद की जा रही है कि जब फिर से बारिश का दौर शुरू होगा तो पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है।

गिर सकती है आकाशीय बिजली

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी खासकर बुंदेलखंड के कई इलाकों में अगले दो तीन दिनों तक हल्की बारिश का ही अनुमान है। 3 से लेकर 5 जुलाई तक इसका प्रभाव बढ़ सकता है और ज्यादातर जगहों पर बारिश हो सकती है। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: बच्चों के बिना आज से खुले स्कूल, जो शिक्षक नहीं पहुंचे, वो पहले दिन ही इस कार्रवाई के लिए रहें तैयार

Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned