scriptUP Weather Alert: UP के इन शहरों में अगले 24 घंटे भारी, मौसम का बदला रुख, हो सकती है तेज बारिश | UP Weather alert heavy rain wind lightning in many UP district | Patrika News

UP Weather Alert: UP के इन शहरों में अगले 24 घंटे भारी, मौसम का बदला रुख, हो सकती है तेज बारिश

locationलखनऊPublished: Jul 02, 2020 10:24:10 am

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक यूपी के इन जिलों में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है।

UP Weather Alert: UP के इन शहरों में अगले 24 घंटे भारी, मौसम का बदला रुख, हो सकती है तेज बारिश

UP Weather Alert: UP के इन शहरों में अगले 24 घंटे भारी, मौसम का बदला रुख, हो सकती है तेज बारिश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक यूपी के कई जिलों में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है। यूपी के लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, बहराइच, नजीबाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, खतौली, हस्तिनापुर और चांदपुर समेत कई तेज गरज चमक के साथ बारिश का आपको बता दें कि पिछले करीब एक सप्ताह से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सक्रिय मॉनसून अब कुछ हल्का पड़ गया है। हालांकि अगले एक-दो दिन में मॉनसून फिर से तेजी पकड़ेगा।

यूपी के कई जिलों में बारिश

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों में बारिश और गरज-चमक के साथ बारिश होने की सम्भावना है। जबकि कुछ जगहों पर तेज हवा भी चल सकती है। अनुमान के मुताबिक आगामी 3 जुलाई को मॉनसून दोबारा जोर पकड़ेगा और प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। जबकि चार जुलाई को राज्य के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।

बिजली गिरने से पांच की मौत

वहीं बुधवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में एक बार फिर कुदरत का कहर बरपा। आंधी, पानी और आकाशीय बिजली गिरने से कुल 5 लोगों की मौत हो गई। जिनमें से प्रयागराज, बस्ती, बलिया, अयोध्या और मऊ में एक-एक लोगों की मौत हुई। जबकि अलग-अलग हादसों में कई लोग घायल भी हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दैवीय आपदा में मारे गए लोगों के प्रति शोक जाहिर किया। साथ ही घायलों के समुचित इलाज के निर्देश सम्बंधित जिलाधिकारियों को दिए। साथ ही मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल देने के भी निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो