scriptबादल-बारिश और सर्द हवाओं ने किया होली का रंग बदरंग, इन जिलों में होली खेलने नहीं निकल पा रहे होलियारे | UP weather alert rain winter Holi 2020 | Patrika News

बादल-बारिश और सर्द हवाओं ने किया होली का रंग बदरंग, इन जिलों में होली खेलने नहीं निकल पा रहे होलियारे

locationलखनऊPublished: Mar 10, 2020 10:35:57 am

आज रंगो का त्योहार होली मनाया जा रहा है। त्योहार के बीच पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम में उलटफेर जारी है…

Rain Alert

Rain Alert

लखनऊ. आज रंगो का त्योहार होली मनाया जा रहा है। त्योहार के बीच पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम में उलटफेर जारी है। बादलों ने राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में डेरा डाला है। यूपी के कई जिलों में बादल और सर्द हवाओं ने होली का रंग बदरंग कर दिया है। इन जिलों में लोग होली खेलने नहीं निकल पा रहे हैं। तेज हवाओं के चलते ठंड में भी इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम में ऐसे ही उतार-चढ़ाव होता रहेगा और बारिश होगी।
कई जिलों में झमाझम बारिश

यूपी के इलाहाबाद, बनारस, कानपुर, लखनऊ समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक इन दिनों अफगानिस्तान और ईरान के करीब पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। वहीं हरियाणा, राजस्थान और उससे लगे हुए पाकिस्तान के हिस्से में भी एक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन बना है। इन्हीं कारणों से प्रदेश के विभिन्न अंचलों में बादल छाए हैं। अगले कुछ दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश होती रहेगी। इस बीच में एक-दो दिन मौसम साफ रहेगा, लेकिन होली के दिन पूरे यूपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है। साथ ही तेज रफ्तार से हवा चलेगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।
अगले कुछ दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, बहराइच, सोनभद्र, आगरा, झांसी, बांदा, मेरठ, अलीगढ़ में बादल छाए रहेंगे। तेज हवाएं चलेगी और बारिश की भी संभावना है। वहीं कानपुर, लखनऊ, अमेठी, बांदा, इटावा, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, सुल्तानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, शाहजहांपुर, अलीगढ और मुजफ्फरनगर में तेज-हवाओं के साथ बारिश का क्रम जारी रहने का पुर्वानुमान है। होली के दिन 10 मार्च को भी इलाहाबाद, बनारस, कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, झांसी, कानपुर के साथ पश्चिमी यूपी के शाहजहांपुर, अलीगढ, आगरा, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो