scriptयूपी में बारिश से बिजली धवस्त, अगले 48 में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | up weather department issued alert heavy rain in next 48 hours | Patrika News

यूपी में बारिश से बिजली धवस्त, अगले 48 में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationलखनऊPublished: Aug 24, 2018 02:11:16 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

बारिश का सिलसिला प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 29 अगस्त तक जारी रहेगा

rain

यूपी में जारी रहगा बारिश का सिलसिला, अगले 48 घंटे रहेंगे भारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में गुरुवार 23 अगस्त को दोपहर 12:15 के करीब हुई झमाझम बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया। इससे उमस व गर्मी से राहत मिली। इसी के साथ शुक्रवार की सुबह भी बारिश की हल्कि बूंदों के साथ हुई। बारिश का सिलसिला प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 29 अगस्त तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक 29 अगस्त तक बारिश होगी लेकिन कहीं पर कम तो कहीं पर ज्यादा। पश्चिम, मध्य, पूर्वी व बुंदेलखंड में 24 व 25 अगस्त को मध्य बारिश के आसार हैं। स्थानीय स्तर पर कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसी के साथ सप्ताह के अंत में हल्कि बारिश होने के आसार हैं। राजधानी लखनऊ में शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहा।
कहीं हुई ज्यादा तो कहीं हुई कम बारिश

प्रदेश के कुछ हिस्सों में कहीं कम बारिश हुई, तो कहीं ज्यादा बारिश ने दस्तक दी। 1 जून से 22 अगस्त तक प्रदेश की औसत बारिश 489 मिमी रिकार्ड की गयी। वहीं 1 से 22 अगस्त के बीच 75 जिलों में से 14 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई। वहीं 30 जिलों में सामान्य, 17 जिलों में न्यून, 10 जिलों में अति न्यून व 4 जिलों में बहुत कम बारिश हुई।
बारिश से बिजली गुल

लखनऊ में गुरुवार को हुई झमाझम बारिश ने गर्मी से राहत तो दी लेकिन कई घंटो तक बिजली व्यवस्था ध्वस्त रही। पेड़ गिरने, तार टूटन, ट्रांस्फॉर्मर पटने से घंटो बिजली गुल रही। आशीयाना में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक बिजली गुल रही, इंदिरानगर में भी शाम काफी देर तक बिजली गुल रही। वहीं राजाजीपुरम में ट्रांसफॉर्मर खराब होने से 3 घंटे तक बिजली व्यवस्था ध्वस्त रही। जानकीपुरम में बारिश के कारण दीवार ढह गई जिससे कि एक बुजुर्ग की मौत हो गयी। जानकीपुरम के सेक्टर-एक में कब्रिस्तान की दीवार गिर गयी। बारिश से बचने के लिए यहां खड़े एक बुजुर्ग की दीवार गिरने से मौत हो गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो