scriptUP Weather: प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर से बिगड़ सकती है स्थिति | UP Weather Fog and Cold Wave Increase | Patrika News

UP Weather: प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर से बिगड़ सकती है स्थिति

locationलखनऊPublished: Dec 17, 2021 12:11:48 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का आगाज हो चुका है। सुबह कोहरे के कारण लो विजिबिलिटी रहती है, तो देर शाम और रात में सर्द हवाएं चलती हैं। पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है।

UP Weather Fog and Cold Wave Increase

UP Weather Fog and Cold Wave Increase

लखनऊ. उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का आगाज हो चुका है। सुबह कोहरे के कारण लो विजिबिलिटी रहती है, तो देर शाम और रात में सर्द हवाएं चलती हैं। पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। इस बीच मौसम विभाग निदेशक ने बड़ी जानकारी दी है। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले पांच दिनों में उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर की गंभीर स्थिति बनने का अनुमान है। दरअसल, 17 दिसंबर से 21 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ में, 18 से 21 दिसंबर तक उत्तरी राजस्थान में 19 से 21 दिसंबर के बीच, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गंभीर शीतलहर की स्थिति बनने का अनुमान है। पछुआ हवाओं के चलने से ठिठुरन बढ़ेगी।
आने वाले दिनों में और बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिम यूपी के मौसम में बदलाव हो सकता है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी होगी। ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हो रहा है। गौरतलब है कि मौसम में बदलाव का असर सिर्फ पश्चिमी यूपी में ही देखने को मिलेगा पूर्वी यूपी में मौसम आज साफ रहेगा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार 17 दिसंबर के बाद तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है जिससे ठंड और बढ़ जाएगी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86dwsu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो