scriptWeather Forecast : यूपी में सक्रिय हुआ मानसून, दो दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, होगी मूसलाधार बारिश | UP Weather Forecast: heavy rain and orange alert in UP by IMD | Patrika News

Weather Forecast : यूपी में सक्रिय हुआ मानसून, दो दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, होगी मूसलाधार बारिश

locationलखनऊPublished: Jun 23, 2020 01:04:22 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– UP Weather Forecast- लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का पूर्वानुमान- India Meteorological Department ने भारी बारिश को देखते हुए 24 और 25 जून के लिए जारी किया Orange Alert

Weather Forecast : यूपी में सक्रिय हुआ मानसून, दो दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, होगी मूसलाधार बारिश

लखनऊ के अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में आ जाएगा।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ठिठके मानसून (Monsoon) ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। आज बारिश (Rain Alert) में भीगने से बच भी गये तो कल (बुधवार) और परसों (गुरुवार) नहीं बचेंगे। मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने 24 जून को पूरे उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इस दिन कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि यहां मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) हो सकती है। 25 जून को पूर्वांचल और मध्य यूपी में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है।
लखनऊ के अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में आ जाएगा। मंगलवार को लखनऊ और आसपास के इलाकों में बारिश होने की पूरी संभावना है। इससे पहले रविवार को लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश हुई। मंगलवार को सुबह से ही लखनऊ सहित कई जिलों में सूर्यदेव और बादलों के बीच लुकाछिपी जारी रही। लखनऊ और आसपास के जिलों के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई।
मानसून ने पकड़ी रफ्तार
मौसम विभाग के मुताबिक, उड़ीसा में एक चक्रवाती सिस्टम के फिर से डेवलप होने के चलते उत्तर प्रदेश में सुस्त पड़ा मानसून फिर सक्रिय हो गया है। इसके चलते 24 और 25 जून को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आज भी कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो