scriptUP Weather Forecast: मॉनसून की विदाई के बाद बढ़ेगी गर्मी, अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम | UP weather forecast IMD rain hot temperature update | Patrika News

UP Weather Forecast: मॉनसून की विदाई के बाद बढ़ेगी गर्मी, अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम

locationलखनऊPublished: Sep 06, 2020 03:12:07 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रदेश से मॉनसून (Monsoon) की विदाई हो चुकी है। हालांकि कुछ जिलों में छुपपुट बारिश (Rain) हो रही है। लेकिन मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो अब तेज बारिश के आसार नहीं है।

UP Weather Forecast

UP Weather Forecast

लखनऊ.प्रदेश से मॉनसून (Monsoon) की विदाई हो चुकी है। हालांकि कुछ जिलों में छुपपुट बारिश (Rain) हो रही है। लेकिन मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो अब तेज बारिश के आसार नहीं है। बादलों की आवाजाही जारी रहेगी परंतु आसमान खुलेगा। धूप तेज होगी और तापमान हल्का ऊपर चढ़ेगा, जिससे उमस बढ़ेगी। शनिवार व रविवार को राजधानी लखनऊ समेत आसपास के जिलों में लोगों ने गर्मी महसूस की। लखनऊ का अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 27 डिग्री दर्ज किया गया। शनिवार को शाम के वक्त लखनऊ के कुछ इलाकों जैसे गोमती नगर में हल्की बौछारें पड़ी थी।
ये भी पढ़ें- यूपी में आए रिकॉर्ड 6692 कोरोना मामले, सीएम योगी ने दिए यह निर्देश

कुछ जगह होगी बारिश-

मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। हां, यह जरूर है कि पूर्वी व पश्चिमी यूपी में एक दो जगहों पर हल्की बरसात होगी, लेकिन भारी बारिश नहीं होगी। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए अनुमान जताया है। अगले 5 दिनों के मौसम के लिए जारी अनुमान के मुताबिक ऐसी ही स्थिति रहने वाली है। लगातार धूप निकलने से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी जिससे लोगों को उमस से भी परेशानी उठानी पड़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो