scriptUP Weather: यूपी में आज होगी जमकर बारिश, तीन अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | UP Weather Forecast : Rain Alert in Uttar Pradesh by imd | Patrika News

UP Weather: यूपी में आज होगी जमकर बारिश, तीन अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationलखनऊPublished: Aug 01, 2020 12:18:43 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– UP Weather forecast : बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather: यूपी में आज होगी जमकर बारिश, तीन अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम का मिला-जुला रहेगा

लखनऊ. बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश (Rain) हुई है। इस दौरान कहीं कम तो कहीं मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने तीन अगस्त तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। लखनऊ स्थिति आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने आज प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मानसून बेहद सक्रिय रहने का अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान (UP Weather Forecast) के मुताबिक, सभी जिलों में बादल छाये रहेंगे। कहीं हल्की तो कहीं अधिक बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम का मिला-जुला रहेगा। पश्चिमी यूपी से पूर्वी यूपी तक कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। तीन अगस्त तक यह सिलसिला जारी रहेगा, लेकिन बहुत अधिक बारिश की भविष्यवाणी है। आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजस्थान के पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है और मानसून की लाइन अभी हिमालय में है जिसके जल्द ही नीचे उतरने की संभावना है। इन कारणों के चलते भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।
सुबह से ही आसमान में छाये बादल
शनिवार सुबह से ही लखनऊ समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाये हुए हैं। शुक्रवार को राजधानी के कई इलाकों में बारिश हुई थी। अभी भी बादल छाये हैं। बारिश नहीं होने से उमस बढ़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में तेज नहीं बल्कि छिटपुट बारिश ही होगी। शुक्रवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो