scriptWeather Alert: बर्फीली हवाओं के साथ तेज बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | UP weather forecast rain fog and cold alert weather forecast | Patrika News

Weather Alert: बर्फीली हवाओं के साथ तेज बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jan 25, 2021 11:25:54 am

Weather Alert: मौसम विभाग ने हल्की से तेज बारिश की भी चेतावनी दी है। जिसके बाद यूपी में दिन और रात का तापमान और लुढ़क सकता है।

Weather Alert

Weather Alert:

लखनऊ. Weather Alert: पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते मौसम का मिजाज सर्द बना हुआ है। बेहद ठंडी हवाओं की वजह से सूरज की किरणें कोई असर नहीं हो रहा। इस वजह से दिन का तापमान नीचे लुढ़क रहा है। सोमवार की सुबह भी घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की चादर ने राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहर को अपने आगोश में समेटे रखा। पछुआ हवाओं का दौर भी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके चलते आसमान में बादल भी छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने हल्की से तेज बारिश की भी चेतावनी दी है। जिसके बाद यूपी में दिन और रात का तापमान और लुढ़क सकता है।
पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की अगर मानें तो अगले तीन से चार दिनों तक सर्दी का सितम ऐसे ही जारी रहेगा। यानी लोग अभी कुछ दिन और कड़ाके की ठंड का दौर झेलेंगे। आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक आज से उत्तर-पश्चिमी हवाओं का दौर और तेज होगा। साथ ही घने कोहरे की चादर और भी ज्यादा घनी होगी। इससे तापमान में और ज्यादा गिरावट की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो