scriptWeather Forecast : धूप के बावजूद ठिठुरन बढ़ी, अगले 24 घंटों को लेकर आया मौसम विभाग का अलर्ट | up weather forecast temperature winter and fog alert by imd | Patrika News
लखनऊ

Weather Forecast : धूप के बावजूद ठिठुरन बढ़ी, अगले 24 घंटों को लेकर आया मौसम विभाग का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों की बारिश के बाद गलन वाली सर्दी शुरू हो गई है

लखनऊDec 15, 2019 / 12:02 pm

Hariom Dwivedi

mausam.jpg
लखनऊ. बीते दो दिनों की बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में गलन वाली सर्दी शुरू हो गई है। शुक्रवार को बस्ती उत्तर प्रदेश का सबसे ठंडा जिला रहा। यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को सुबह-सुबह कुछ देर के लिए सूर्यदेव के दर्शन जरूर हुए, लेकिन तेज हवाओं और छाये बादलों ने ठिठुरन बढ़ा दी। लखनऊ में भी पूरे दिन बादल छाये रहे। लखनऊ स्थित आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी के चलते यूपी में सर्दी और बढ़ेगी। शनिवार रात और औैर रविवार सुबह जबरदस्त ठंड रह सकती है। अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं हल्की बूंदा-बांदी भी हो सकती है।
शनिवार को लखनऊ में सुबह एक घंटे के लिए धूप निकली, फिर हवाओं ने लोगों को ठिठुरा दिया। वीकएंड होने के चलते नौकरी-पेशा लोग घरों में दुबके रहे। कुछ गार्जियन्स से अपने छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। शनिवार को लखनऊ में सुबह छह बजे न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार सुबह धुंध के साथ गलन वाली सर्दी मॉर्निंग वॉक करने वालों को ठिठुरा सकती है। रविवार को शनिवार के मुकाबले न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। कई जिलों में हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि ने सरसों और आलू की फसल को नुकसान पहुंचाया है।

Home / Lucknow / Weather Forecast : धूप के बावजूद ठिठुरन बढ़ी, अगले 24 घंटों को लेकर आया मौसम विभाग का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो