scriptयूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से कुछ राहत, 13 अप्रैल तक पूर्वानुमान जारी | UP weather forecast till 13 April rain alert by IMD | Patrika News

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से कुछ राहत, 13 अप्रैल तक पूर्वानुमान जारी

locationलखनऊPublished: Apr 09, 2021 06:30:39 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तर प्रदेश (UP Weather) में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है। कहीं 39 तो कहीं तापमान (UP temperature) 40 के पार पहुंच चुका है।

Weather update

Weather update

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (UP Weather) में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है। कहीं 39 तो कहीं तापमान 40 के पार पहुंच चुका है। बदलते मौसम के बीच शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में आंधी-तूफान (sandstorm) के साथ कहीं बूंदाबांदी (Rain) तो कहीं तेज बारिश हुई। जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि यह राहत आंशिक हैं और और आगामी दिनों में अधिकतम तापमान 45 तक पहुंचने का भी अनुमान है, लेकिन शनिवार तक के लिए गर्मी के तवर कुछ कम रहेंगे। भारत सरकार, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, मौसम केंद्र, लखनऊ ने 13 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया है।
ये भी पढ़ें- मौसम के बदले मिजाज ने बढ़ाई किसानों की मुश्किल, धने बादल व पुरवा हवा से बढ़ा बारिश का खतरा

इन जिलों में हुई बारिश-

राजधानी लखनऊ में शुक्रवार सुबह से ही बदरी छाई रही, जिससे लोगों ने धूप कुछ कम महसूस की। शुक्रवार को यहां का अधिकतम तापमान 37 डिग्री व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। लेकिन अन्य जिलों में आंधी, आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश होती दिखी। मिसाल के तौर पर अमेठी और सुलतानपुर, जहां शुक्रवार दोहपर में हल्‍की बारिश से मौसम सुहावना हो गया। दोनों जिलों में दोपहर करीब एक बजे अचानक बादल छाने लगे। उसके बाद तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। करीब आधे घंटे तक बादल बरसे जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।
ये भी पढ़ें- Weather Alert: भीषण गर्मी झेलने को रहें तैयार, दो दिन में तापमान होगा 40 के पार

13 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी-

आईएमडी लखनऊ केंद्र ने 13 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। इसमें शुक्रवार व शनिवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गरज व चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। बाकी दिनों में मौसम सामान्यतः शुष्क रहने का अनुमान जताया है। वहीं स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के वाराणसी, जौनपुर व चंदौली में शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो