प्रदेश में बारिश की संभावना, राजधानी सहित कई जिलों में बदला रहेगा मौसम

- Weather Change in UP

- यूपी के कई जिलों में आज आंधी बारिश के आसार

By: Karishma Lalwani

Published: 23 Apr 2021, 11:30 AM IST

लखनऊ. Weather Change in UP. पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवर्ती दबाव के चलते उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम बदला रहेगा। आने वाले दिनों में आंधी-पानी के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ वैसे तो मई में बनता था लेकिन इस बार चक्रवर्ती तूफान की शुरुआत मई में ही बन रही है। अगले दो से तीन दिनों तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। इसके बाद यूपी के कई जिलों में बारिश की स्थिति बन रही है।

मौसम में रहेगा उतार चढ़ाव

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं। आज मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। इससे पहले बुधवार की रात प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी और बारिश की वजह से गेहूं की तैयार होती फसल को काफी नुकसान हुआ है। मौसम निदेशक के अनुसार बुधवार की रात आयी आंधी की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की थी। इस अवधि में सबसे अधिक 3-3 सेंटीमीटर बारिश लखनऊ, बाराबंकी, गोण्डा और सीतापुर में रिकार्ड की गयी।

आंधी-तूफान से छह की मौत

गौरतलब है कि यूपी में आए आंधी-तूफान से छह लोगों की मौत हो गई। इटावा के तहसील चकरनगर के ग्राम भरेह में आंधी तूफान के टीन शेड के गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। इसी तरह खीरी में एक, अयोध्या दो, फिरोजाबाद एक और गोंडा में एक की मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने का निर्देश दिया है। राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने संबंधित जिलों के डीएम से पीड़ितों को राहत पहुंचाने का निर्देश दे दिया है।

ये भी पढ़ें: आंधी और बारिश से गेहूं की फसल को भारी नुकसान, किसान परेशान

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned