scriptWeather Update: पश्चिमी विक्षोभ का दिखा असर, बर्फीली हवाओं से गिरा तापमान, जल्द ही पड़ सकती है कड़ाके की ठंड | up weather forecast western disturbance will active ind alert for mond | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का दिखा असर, बर्फीली हवाओं से गिरा तापमान, जल्द ही पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

Weather Update: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर अब दिखने लगा है। ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में अब जल्द ही कंड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

लखनऊDec 11, 2023 / 09:23 am

Anand Shukla

UP Weather Update

UP Weather Update

Weather Update: उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है। रविवार को प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिला। ठंड हवाओं के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट आई। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर हल्के पश्चिमी विक्षोभ के 11 दिसंबर के आसपास क्षेत्र को प्रभावित करने की उम्मीद है। इसका प्रभाव उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में पड़ेगा।
मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में अगले तीन दिनों में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी होने का अनुमान है। कई क्षेत्रों में आसमान साफ रहने और तेज धूप निकलने की उम्मीद है, जिससे हाल के मौसम के मिजाज से राहत मिलेगी। हालांकि, आईएमडी के पूर्वानुमानों से पता चलता है कि कुछ जिलों में अगले कुछ दिनों में कोहरा छा सकता है, जिससे लोगों को परेशानी हो सकती है। इस दौरान यात्रियों और गाडी चलाने वालों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।
कुछ हिस्सों में हुई थी छिटपुट बारिश
माना जा रहा है कि अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है। वहीं, रात में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। पिछले हफ्ते प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हुई, जिसमें सोनभद्र में सबसे अधिक बारिश हुई। रविवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रयागराज में आंशिक रूप से बादल छाए रहे, जिससे मौसम में हल्के बदलाव का संकेत मिल रहा है।
वहीं, बारिश की बात करें तो आईएमडी ने 15 और 16 दिसंबर को कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई है। जबकि अधिकांश जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें
 

UP Weather Update: कंपकंपाती ठंड के लिए हो जाएं तैयार, 24 घंटे बाद एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जानें मौसम का हॉल

Hindi News/ Lucknow / Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ का दिखा असर, बर्फीली हवाओं से गिरा तापमान, जल्द ही पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

ट्रेंडिंग वीडियो