scriptUP Weather Heat Wave No Rain Predicted for Coming Days | मौसम से मायूसी, चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत नहीं, बारिश के भी आसार नहीं | Patrika News

मौसम से मायूसी, चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत नहीं, बारिश के भी आसार नहीं

आने वाले दिनों में भी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने 18 से 20 अप्रैल तक लू चलने की संभावना जताई है। हालांकि, इसके बाद मौसम में परिवर्तन हो सकता है। प्रदेश के कुछ जिलों में आंशिक बादल छाए रहने के आसार जताए गए हैं।

लखनऊ

Updated: April 17, 2022 03:01:08 pm

UP Weather: समूचा उत्तर प्रदेश गर्मी से परेशान है। लू के थपेड़ों ने घर से बाहर निकलना दूभर कर दिया है। शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आने वाले दिनों में भी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने 18 से 20 अप्रैल तक लू चलने की संभावना जताई है। हालांकि, इसके बाद मौसम में परिवर्तन हो सकता है। प्रदेश के कुछ जिलों में आंशिक बादल छाए रहने के आसार जताए गए हैं। दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है जिसका असर यूपी के मौसम पर देखने को मिलेगा। आंशिक बदली से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है और गर्मी से राहत मिलेगी। फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है।
UP Weather Heat Wave No Rain Predicted for Coming Days
UP Weather Heat Wave No Rain Predicted for Coming Days
18 से 20 अप्रैल के बीच चलेगी लू

जेपी गुप्ता ने कहा कि 18 से 20 अप्रैल के बीच लू चलेगी जिससे कि गर्मी तेजी से बढ़ेगी। इस दौरान अत्यधिक जरूरी होने पर ही घर से निकलने की हिदायत दी गई है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 19 अप्रैल के बाद बदली के आसार बन रहे हैं। इस बदली की वजह से 44 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जा रहे तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।
यह भी पढ़ें

Alcohol Earning: शराब की कमाई है चौंकाने वाली, बंद हुई तो होगा तगड़ा नुकसान

आईएमडी ने जारी की चेतावनी
इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने यूपी, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, विदरभा और बिहार के लिए हीट वेव की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें

व्हिस्की से वजन होगा कम! जानें वेट लॉस डाइट में कितनी पीनी चाहिए शराब, इस तरह की ड्रिंक नहीं करेगी नुकसान

प्रदूषण के स्तर में आई कमी

मौसम में बदलाव से प्रदूषण के स्तर में कमी आई है। हालांकि, इससे गर्मी से राहत नहीं मिली है लेकिन अधिकतर शहरों की वायु गुणवत्ता 'संतोषजनक' से 'मध्यम' श्रेणी में है। लखनऊ की वायु गणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में है। शहर की आबोहवा 123 दर्ज की गई है। इसी तरह वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, अयोध्या, मेरठ और आगरा की हवा भी मध्यम श्रेणी में है। वाराणसी की वायु गुणवत्ता 112 दर्ज की गई है। वाराणसी में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। प्रयागराज की वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 154 दर्ज की गई है। कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 130 दर्ज की गई है। अयोध्या की 118 और मेरठ की 151 दर्ज की गई है। गोरखपुर की आबोहवा संतोषजनक स्थिति में है। यहां की वायु गुणवत्ता 74 दर्ज की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमलालंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...Mumbai Building Collapse: मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत; 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गयाWest Bengal : मुकुल का इस्तीफा- ममता का निर्देश या सीबीआइ का डर?पीएम मोदी आज UAE दौरे के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकातKarnataka Text Book Row : स्कूली पाठ्य पुस्तकों में होंगे आठ बदलावअमेरिकाः मिसौरी में बड़ा ट्रेन हादसा, 3 की मौत और 50 से ज्यादा घायलराष्ट्रपति उम्मीदवार Draupadi Murmu पर अभद्र टिप्पणी करने पर डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा पर लखनऊ में केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.