scriptUP Weather: यूपी में बढ़ेगी गर्मी, इन जगहों पर पारा 40 के पार, जानें मौसम का हाल | UP Weather Heat will increase in UP temperature cross 40 in these plac | Patrika News

UP Weather: यूपी में बढ़ेगी गर्मी, इन जगहों पर पारा 40 के पार, जानें मौसम का हाल

locationलखनऊPublished: Jun 05, 2023 12:58:01 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

UP Weather: उत्तर प्रदेश में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। रविवार को प्रदेश का सबसे गर्म जिला प्रयागराज रहा।

UP Weather

UP Weather

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बीते कई हफ्तों से बारिश के बाद अब मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला है। प्रदेश के गर्मी अभी और बढ़ेगी। वहीं कई जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। आगामी दिनों में गर्म हवा चलेगी। रविवार को प्रयागराज प्रदेश का सबसे गरम स्थान रहा जहां दिन का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
रविवार को सबसे गर्म रहा ये जिला
मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक, राजधानी लखनऊ और उससे सटे जिलों में आगामी दो दिनों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार करने वाला है। लेकिन इन जिलों में गर्म हवा चलने की कोई आसार नहीं है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी की आशंका है। मानसून की बात करें तो केरल के तटीय इलाकों से 4 जून को उठ चूका है। इसका प्रभाव उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है।

जुलाई के शुरुवाती दिनों में दस्तक देगा मानसून
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस साल का मानसून 25 जून से लेकर 5 जुलाई के बीच में दस्तक दे सकता है। इससे पहले दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तापमान में काफी उछाल आएगा। हांलाकि, बादल छाए रहेंगे लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। बादल, धूप और हवा के रुख की वजह से मौसम में आद्रता का स्तर बढ़ने की आशंका जताई जा रही है, जिससे उमस बढ़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो