UP Weather Alert : अभी फिर होगी भारी बारिश, यूपी में अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

UP Weather Alert : अभी फिर होगी भारी बारिश, यूपी में अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 07 2018 12:33:48 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 05:36:44 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

UP Weather Alert : अभी फिर होगी भारी बारिश, यूपी में अलर्ट जारी, मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश से monsoon अभी तक गया नहीं है। आए दिन यहां लगातार रुक-रुक का बारिश हो है । आसपास के जिलों में पिछले 48 घंटों से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से पूर्वांचल की ज्यादातर नदियां उफान पर हैं । लोगों को अभी बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली है । up weather Department के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है । भारी बारिश की संभावनाओं के चलते पश्चिमी यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है ।

 

तेज बारिश होने का अनुमान

 

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में मध्य उप्र और पूर्वाचल में घने बादल छाए रहेंगे और कई जिलों में सामान्य से लेकर तेज बारिश होने का अनुमान है । बारिश की वजह से तापमान में दो से तीन डिग्री सेलिसयस तक की गिरावट आएगी । उमस में भी कमी होगी ।

 

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

 

राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, बरेली, मेरठ, सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, आगरा, इटावा, बुलंदशहर, अलीगढ़ आदि जिलों में Heavy rain के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है ।

 

बारिश से पलायन करने को मजबूर हुए लोग

 

बता दें कि भारी बारिश के चलते गंगा, यमुना, घाघरा नदियों के किनारे रहने वाले लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है। नदी किनारे के शहरों में बाढ़ का पानी लगातार अंदर घुसता जा रहा है। जिससे करीब 200 गांव प्रभावित हो गए है। इसमें कानपुर, कन्नौज, फर्रुखाबाद, बुलंदशहर, उन्नाव और फतेहपुर है। इन इलाकों के स्कूल भी जल मग्न हो गए है, जिसके चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

Ad Block is Banned