scriptकोहरा-बारिश और ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक के लिए जारी किया अलर्ट | UP Weather Rain fog and cold alert till 28 January by imd | Patrika News

कोहरा-बारिश और ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक के लिए जारी किया अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jan 18, 2020 07:13:27 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सीएसए कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के मुताबिक, 28 जनवरी को को भी कानपुर समेत कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है

कोहरा-बारिश और ठंड से अभी नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पास विक्षोभ बना हुआ है। इस कारण बारिश की संभावना बन रही है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अभी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 19 जनवरी को बदली के बीच भले ही कुछ देर के लिए सूर्यदेव के दर्शन हो सकते हैं, लेकिन 23 जनवरी तक कोहरे और ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। 20 जनवरी को बारिश और घना कोहरा पड़ेगा। 21 जनवरी को भी बूंदाबांदी के साथ बारिश हो सकती है। 23 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। सीएसए कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के मुताबिक, 28 जनवरी को को भी कानपुर समेत कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।
शुक्रवार को बारिश रुकने से लोगों ने राहत महसूस की तो देर शाम घने कोहरे की चादर में राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिले लिपटे नजर आये। लखनऊ में सड़कों पर विजिबिलिटी मानों शून्य हो गई। हालांकि, शनिवार सुबह कोहरा कम हुआ, लेकिन बादलों ने डेरा जमाए रखा जिससे ठंड बरकरार रही और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। शनिवार का न्यूनतम तामपाम शुक्रवार के मुकाबले तीन डिग्री कम 10 डिग्री रिकार्ड किया गया, तो अधिकतम तापमान 17 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पास विक्षोभ बना हुआ है। इस कारण 20 जनवरी के बाद बारिश की संभावना बन रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो