scriptUP Weather Update: यूपी में 14 जून तक बढ़ेगा तापमान, चलेगी लू, 15 को बारिश के बाद मौसम होगा सुहाना | UP Weather Update Heat will rise in UP on June 14 heatwave will conti | Patrika News

UP Weather Update: यूपी में 14 जून तक बढ़ेगा तापमान, चलेगी लू, 15 को बारिश के बाद मौसम होगा सुहाना

locationलखनऊPublished: Jun 03, 2023 05:11:25 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में 14 जून तक भीषण गर्मी पड़ने वाली है। मौसम विभाग ने 15 जून के बाद बारिश की संभावना जताई है।

UP Weather Update

UP Weather Update

UP Weather Update: पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम बदल रहा है। मई और जून के पहले सप्ताह के बारिश ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है। लेकिन एक बार फिर लोगों पर गर्मी का सतम होने वाला है। शुक्रवार यानी 3 जून को इसका असर भी देखने को मिला। मौसम विभाग ने आगामी एक सप्ताह के लिए प्रदेश में गर्मी बढ़ने की भविष्यवाणी की है। IMD की मानें तो, यूपी में 7 जून से लेकर 15 जून तक तापमान बढ़ने वाला है।
अगले 36 घंटों तक छाए रहेंगे बादल
IMD ने प्रदेश में अगले 36 घंटों तक बादल छाए रहने की संभावना जताई है। साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की भी बात कही है। लेकिन मौसम का मिजाज बदला-बदला सा लग रहा है। आगामी दिनों में दोपहर एक बजे से तीन बजे के बीच मौसम सबसे ज्यादा गर्म रहा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री रहा। यह सामान्य से 3 डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री रहा। यह सामान्य से 5 डिग्री कम है।

15 जून के बाद यूपी में मिलेगी गर्मी से राहत
IMD ने 36 घंटों तक तेज धूप और लू चलने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के आंचलिक केंद्र लखनऊ के मुताबिक बुंदेलखंड और रुहेलखंड में मर्मी का प्रभाव ज्यादा दिखेगा। वहीं 15 जून या उसके बाद प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो