scriptUP Weather update monsoon 2021 heavy rain red yellow alert | UP Weather Updates: प्रदेश में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला, अगले 4-5 दिनों तक बरसेंगे बदरा, रेड और यलो अलर्ट जारी | Patrika News

UP Weather Updates: प्रदेश में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला, अगले 4-5 दिनों तक बरसेंगे बदरा, रेड और यलो अलर्ट जारी

UP Weather update monsoon 2021 heavy rain red yellow alert- यूपी में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। रविवार सुबह लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में बरसात शुरू हो गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि यह सिलसिला अगले पांच से छह दिनों के लिए चलेगा।

लखनऊ

Published: July 18, 2021 10:15:37 am

लखनऊ. UP Weather update monsoon 2021 heavy rain red yellow alert. यूपी में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। रविवार सुबह लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में बरसात शुरू हो गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि यह सिलसिला अगले पांच से छह दिनों के लिए चलेगा। इस दौरान भीषण गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। इसी के साथ मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड और यलो अलर्ट भी जारी किया है। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में कुछ दिनो तक मानसून बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने आकाशीय बिजली की संभावना जताई है। पिछले सप्ताह के अंत में बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं इस क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी हैं। इसके कारण कुछ दिन और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होती रहेगी।
UP Weather Updates
UP Weather Updates
इन जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उसमें, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज मुख्य तौर पर शामिल हैं. इनमें से कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है. शाहजहांपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां लोगों को आकाशीय बिजली के प्रति भी सतर्क रहने को कहा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.