script बिजली विभाग के एक्सईएन पर गिरी गाज, इन कर्मचारियों पर भी लटक रही सस्पेंशन की तलवार | Uppcl Electricity department balrampur executive engineer suspended | Patrika News

बिजली विभाग के एक्सईएन पर गिरी गाज, इन कर्मचारियों पर भी लटक रही सस्पेंशन की तलवार

locationलखनऊPublished: Nov 26, 2023 07:34:27 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

UPPCL के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल के निर्देश पर परीक्षण खंड बलरामपुर के एक्सईएन प्रेमचन्द्र को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा के दौरान तमाम निर्देश दिए।

ex_en_suspended_in_balrampur.jpg
आशीष गोयल ने ओटीएस सहित विद्युत संबंधी कार्यों की समीक्षा में संतोषजनक प्रगति न पाए जाने पर करनैलगंज गोंंडा और तुलसीपुर के अधिशासी अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। कहा कि यदि वे अपना लक्ष्य पूरा नहीं कर सके तो निलंबन की कार्रवाई होगी।

खराब बिजली मीटर को बदलने और विभागीय कार्याें में लापरवाही को काफी गंभीरता से लिया गया। UPPCL के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल निर्देश पर अधिशासी अभियंता को निलंबित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा के दौरान कई कड़े निर्देश भी दिए गए। समीक्षा कार्यो की प्रगति के बारे में संतोषजनक उत्तर न दे पाने के कारण अधिशासी अभियंता के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने परीक्षण खंड बाराबंकी के अधिशासी अभियंता आदित्य कुमार के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही किए जाने की बात कही।
मुख्य अभियंता देवी पाटन को भी दी चेतावनी
मुख्य अभियंता देवी पाटन को भी चेतावनी दी। कहा कि परीक्षण खंड के महत्व को देखते हुये यह सुनिश्चित किया जाए कि जहां अधिक काम पेंडिंग है, वहां अच्छे अधिकारियों को लगाया जाए। विशेषकर अयोध्या, सीतापुर तथा बरेली में अच्छे अधिकारियों को भेजने का निर्देश भी दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो