scriptuppcl exam 2018 : परीक्षा की नई तारीख घोषित, दोबारा जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है पूरी डिटेल | uppcl Office assistant Stenographer exam new date notifacations 2018 | Patrika News

uppcl exam 2018 : परीक्षा की नई तारीख घोषित, दोबारा जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है पूरी डिटेल

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2018 08:12:02 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ.प्र. पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि परीक्षा के लिये ई-एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे

UPPCL exam new date

uppcl exam 2018 : परीक्षा की नई तारीख घोषित, दोबारा जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है पूरी डिटेल


लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निरस्त चयन परीक्षाएं फिर से शुरू कराने जा रहा है। ये परीक्षायें 15 अगस्त के बाद शुरू होंगी। प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ.प्र. पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि कारपोरेशन की निरस्त चयन परीक्षाओं को फिर से शरू कराने के लिए परीक्षा तैयारियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है। 15 अगस्त के बाद ये परीक्षायें फिर से शरू हो जायेंगी। उन्होंने कहा कि कारपोरेशन विभागीय चयन परीक्षाओं को शत-प्रतिशत त्रुटि विहीन एवं निष्पक्ष कराने के लिये प्रतिबद्ध है। इसके लिये भारत सरकार की ख्याति प्राप्त संस्था को चयनित कर लिया गया है।
आलोक कुमार ने बताया कि बीते 8 फरवरी 2018 से 23 फरवरी 2018 के बीच सम्पन्न कार्यालय सहायक-।।।, आशुलिपिक-।।।, सहायक समीक्षा अधिकारी, कार्यालय सहायक-।।। (लेखा), अपर निजी सचिव, अपर निजी सचिव (विभागीय) एवं अवर अभियन्ता (प्र.)-विद्युत के पदों पर सम्पन्न चयन परीक्षा को अनियमितता की प्राप्त शिकायत के कारण निरस्त कर दिया गया था, जिसके कारण उपरोक्त पदों पर नियुक्ति नहीं हो सकी थी। कारपोरेशन में काफी बड़ी संख्या में पद रिक्त चल रहे हैं।
कड़ी सुरक्षा में होगी परीक्षा
पावर कारपोरेशन अध्यक्ष ने बताया कि फरवरी, 2018 में सम्पन्न भर्ती परीक्षाओं से सम्बन्धी जांच में जांच एजेन्सी द्वारा कमियों को दूर कर लिया गया है। अब आगामी भर्ती परीक्षाओं में कड़ी साइबर सुरक्षा का प्रावधान रखा जायेगा। चयनित सरकारी एजेन्सी को इस सन्दर्भ में कार्य का अनुभव है और संस्था की ख्याति भी है।

कैंडिडेट्स को नहीं करना होगा दोबारा आवेदन
आलोक कुमार ने कहा कि भर्ती परीक्षाओं की तारीख शीघ्र ही घोषित की जायेगी, जिसकी सूचना सम्बन्धित अभ्यर्थी को विद्युत सेवा आयोग द्वारा भेजी जायेगी। परीक्षा के लिये ई-एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि उपर्युक्त भर्ती परीक्षायें पुर्व आवेदन के आधार पर ही होंगी। इसके लिए दोबारा आवेदन नहीं मांगे जायेंगे।
पूरी निष्पक्षता से होंगे एग्जाम
आलोक कुमार ने कहा है कि कारपोरेशन चयन परीक्षाओं में निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के प्रति पूरी तरह सजग है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में कृत संकल्पित है। परीक्षाओं में कोई त्रुटि न हो इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किये गये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो