लोकसभा चुनाव से पहले यूपीपीसीएल ने निकाली बम्पर भर्ती, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

लोकसभा चुनाव से पहले यूपीपीसीएल ने निकाली बम्पर भर्ती, जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

Neeraj Patel | Publish: Mar, 12 2019 03:08:53 PM (IST) | Updated: Mar, 13 2019 10:11:09 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने बेरोजगार उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी (sarkari naukri) देने के लिए निकाली 4102 टेक्नीशियन पदों की भर्ती, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन (Online Avedan)

 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले टेक्नीशियन के 4102 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। यूपीपीसीएल के टेक्नीशियन पदों () के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी भी ऑनलाइन आवेदन (Online Avedan) कर सकते हैं। यूपीपीसीएल द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) की प्रक्रिया भी शुरू हो गई हैं। इसकी अन्तिम तिथि 30 अप्रैल 2019 है।

उत्तर प्रदेश के 10वीं क्लास पास अभ्यर्थी यूपीपीसीएल भर्ती (UPPCL Recruitment) के टेक्नीशियन के 4102 पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (Online Panjikaran) करना चाहते हैं तो वह उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड की अधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर ऑनलइन पंजीकरण कर सकते हैं। बता दें कि यूपीपीसीएल के टेक्नीशियन के 4102 पदों के लिए कक्षा 10 पास होना बहुत जरूरी हैं।

यूपीपीसीएल में टेक्नीशियन बनना के लिए उम्मीदवारों को कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा देनी होगी। जो उम्मीदवार कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा में पास कर लेंगे केवल उन्हीं उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। यूपीपीसीएल की टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थी अधिक जानकारी यहां से पीडीएफ डाउनलोड करके प्राप्त कर सकते हैं।

जानिए किस वर्ग के लिए कितने हैं पद

- अनारक्षित वर्ग के लिए - 2052
- पिछड़ा वर्ग के लिए - 1107
- अनुसूचित जाति वर्ग के लिए - 861
- अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए - 82

जानिए किस वर्ग को कितनी देनी होगी परीक्षा शुल्क

- अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 700 रुपए परीक्षा फीस देनी होगी।
- अन्य समस्त श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए परीक्षा फीस देनी हेगी।

यूपीपीसीएल के टेक्नीशियन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा फीस नेट बैंकिंग, डेविट कार्ड, क्रडिट कार्ड और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ई-चालान के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

कितनी आयु वाले कर सकते हैं आवेदन

यूपीपीसीएल के टेक्नीशियन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन 1 जनवरी 2019 के आधार पर किया जाएगा।

जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के टेक्नीशियन पदों पर आपका चयन होने पर तो आपको 27200-86100 रुपये प्रति माह मिलेगा।

जानें कैसे करें आवेदन

1. सबसे पहले अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाएं।

2. इसके बाद Vacancy/ Result पर क्लिक करें।

3. इसके बाद आपको अपनी पूरी जानकारी भरनी होगी।

4. जानकारी भरने के बाद फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे।

5. इसका बाद परीक्षा फीस जमा करनी होगी।

6. फीस जमा करने के बाद फाइनल सबमिट करना होगा।

7. आवेदन फॉर्म पूरा कम्पलीट हो जान के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned