scriptUPSC Civil Services 2017 के रिजल्ट घोषित- यूपी के ये रहे टॉपर्स | upsc result 2017 topper list up 2017 | Patrika News

UPSC Civil Services 2017 के रिजल्ट घोषित- यूपी के ये रहे टॉपर्स

locationलखनऊPublished: Apr 27, 2018 11:02:11 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

UPSC सिविल सर्विस 2017 के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं।
 
 

UPSC toppers

UPSC toppers

लखनऊ. UPSC सिविल सर्विस 2017 के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में पहला स्थान आंध्र प्रदेश के डुरीशेट्टी अनुदीप को मिला है। यूपी के भी कई होनहारों ने नाम रोशन किया है। इलाहाबाद में हंडिया तहसील के ग्राम डेसर निवासी अनुभव सिंह को 8वीं रैंक मिली है। इनके पिता किसान हैं। लखनऊ के मनीष कुमार का आईएएस में सेलेक्शन हो गया है। उनकी 84वीं रैंक है। इस समय हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेनिंग कर रहे हैं। वह शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी निशीथ राय के दामाद भी हैं। जौनपुर के सूरज कुमार ने 117वीं रैंक हासिल की। वह लखनऊ में रहकर भी पढाई कर चुके हैं। लखनऊ के अंकुर तिवारी ने 543वीं रैंक हासिल की।
स्वर्गीय पिता की इच्छा पूरी की-

117 रैंक हासिल करने वाले सूरज ने बताया कि उनके स्वर्गीय पिता महेंद्र राय की इच्छा थी की वो आईएएस बने। अपने तीसरे प्रयास में सूरज ने अपने पिता के सपना को पूरा करने में कामयाबी हासिल की है। इससे पहले इनका चयन एसएसबी में असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में हो चुका है।
लखनऊ का नाम अंकुर ने किया रौशन-

वहीं लखनऊ के अंकुर तिवारी ने 543वीं पोसीशन हासिल की। इनके पिता अवधेश तिवारी एलडीए में अधिशासी अभियंता हैं। अंकुर तिवारी का ये तीसरा प्रयास था। वे सेल्फ स्टडी करते थे। इससे पहले एनएमडीसी में चयन हुआ था।इन्होंने बिट्स पिलानी से बीटेक केमिकल इंजिनीयरिंग से किया है।
वहीं मुरादाबाद के साद मियां खान ने 25वीं रैंक हासिल की है। आगरा के उत्सव गौतम ने 33वीं रैंक हासिल की तो वहीं के वैभव शर्मा ने 189वें पायदान पर रहे। विधायक फरीदपुर डॉ श्याम बिहारी लाल की बेटी शिल्पा ने 887 रैंक हासिल की है।
ये है देश के टॉपर्स-

वहीं ऑलओवर अगर बात की जाए तो UPSC की परीक्षा में पहला स्थान दुरिशेट्टी अनुदीप, दूसरे पायदान पर अनु कुमारी रही हैं। और सचिन गुप्ता ने तीसरा स्थान हासिल किया है।
ऐसे चेक करें रिजल्ट-

उम्मीदवार रिजल्ट UPSC की ऑफिशिल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। इस साल सभी कैटेगरी के लिए कुल 990 सीटों के लिए नियुक्ति होगी। इसमें 750 पुरुष तो 240 महिलाएं शामिल होंगी। 28 अक्टूबर से 3 नवंबर 2017 के बीच में ये परीक्षाएं हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो