योगी सरकार रोडवेज के संविदा कर्मचारियों को दे सकती है बड़ा तोहफा, नौैकरी हो सकती है पक्की

योगी सरकार रोडवेज के संविदा कर्मचारियों को दे सकती है बड़ा तोहफा, नौैकरी हो सकती है पक्की
योगी सरकार रोडवेज के संविदा कर्मचारियों को दे सकती है बड़ा तोहफा, नौैकरी हो सकती है पक्की

Akansha Singh | Updated: 11 Oct 2019, 01:51:49 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

योगी सरकार प्रदेश के रोडवेज डिपो में कार्यरत 1456 संविदा चालकों और परिचालकों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है।

लखनऊ. योगी सरकार प्रदेश के रोडवेज डिपो में कार्यरत 1456 संविदा चालकों और परिचालकों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है। सरकार इन कर्मचारियों की नौकरी पक्की कर सकती है। रोडवेज के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने गुरुवार को संविदा कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों को वार्ता के दौरान ये आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि नियमितीकरण से पहले विधिक राय व शासन से मंजूरी ली जाएगी। प्रबंध निदेशक ने बताया कि फाइल का अध्ययन व मुख्यालय के अफसरों से बातचीत के बाद नियमितीकरण पर विचार किया जाएगा। यूनियन प्रतिनिधि रामराज विश्वकर्मा एवं कन्हैया पांडेय ने बताया कि ये 1456 वे चालक एवं परिचालक हैं जिन्हें वर्ष 1996 से 2001 के बीच संविदा पर नियुक्त किया गया था। इन सभी को वरिष्ठता के क्रम में रोडवेज के स्थायी पद चालक एवं परिचालक के पद नियमित किया जाना प्रस्तावित है। इनमें 216 परिचालक एवं 1240 चालक हैं।

दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि प्रबंध निदेशक ने संविदा कर्मियों के परिवार को साल में दो बार मुफ्त बस सफर का पास देने पर विचार करने और 17 एवं 14 हजार रुपये के फिक्स वेतन के दायरे में लाने का आश्वासन दिया है। वहीं अब फिक्स वेतन पाने वाले चालक व परिचालक यदि दो महीने तक ड्यूटी नहीं करते तो वह फिक्स वेतन पाने की सुविधा से बाहर नहीं होंगे। वार्ता में जमाल अहमद, कौशलेंद्र प्रताप सिंह और योगेंद्र सिंह चौहान भी शामिल थे।

परिवहन निगम ने दिवाली पर 25 अक्तूबर से तीन नवंबर तक बस चलाने वाले चालकों व परिचालकों को प्रोत्साहन राशि देने का फैसला किया है। प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को प्रोत्साहन राशि निर्गत कर दी है। संविदा एवं नियमित चालक व परिचालक को 400 रुपये रोज के हिसाब से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इस योजना में कार्यशाला के कर्मचारी भी शामिल किए गए हैं।

इतनी मिलेगी धनराशि

- चालक व परिचालक को नौ दिन की ड्यूटी पर 3150 एवं 10 दिन पर 4000 रुपये।
- चालक व परिचालक को तय किमी से अधिक बस चलाने पर प्रति किमी 55 पैसे अतिरिक्त मिलेंगे।
- कार्यशाला कर्मियों को नौ दिन की ड्यूटी पर 1000 व 10 दिन की ड्यूटी पर 1200 रुपये दिए जाएंगे।
- क्षेत्रीय प्रबंधक 10 हजार रुपये तक कर्मियों को बेहतर काम के बदले इनाम दे सकेंगे।
- बस अड्डों पर तैनात कर्मियों और पर्यवेक्षकों के लिए 5000 रुपये अलग से मंजूर किए गए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned