scriptGOOD NEWS : रोडवेज कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने जा रही है योगी सरकार | upsrtc up parivahan employee will benefited with 7th pay commission | Patrika News

GOOD NEWS : रोडवेज कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने जा रही है योगी सरकार

locationलखनऊPublished: Jun 12, 2018 06:15:52 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तारीफ करते हुए कहा कि निगम के कर्मचारियों के सभी हितों का ध्यान रखा जाएगा…

CM Yogi Adityanath

GOOD NEWS : रोडवेज कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने जा रही है योगी सरकार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के कर्मचारियों के लिये अच्छी खबर है। योगी आदित्यनाथ सरकार उन्हें जल्द ही सातवें वेतनमान का लाभ देने जा रही है। विश्वस्तरीय आलमबाग बस टर्मिनल के लोकार्पण के मौके पर पहुंचे यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही परिवहन निगम के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने जा रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तारीफ करते हुए कहा कि निगम के कर्मचारियों के सभी हितों का ध्यान रखा जाएगा।
परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रोडवेज कर्मचारियों और अफसरों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम पहली बार फायदे में रहा है। निगम ने एक साल में 122 करोड़ का मुनाफा कमाया है। इसे देखते हुए कर्मचारियों को जल्द ही सातवें वेतनमान का का लाभ दिया जाएगा।
कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखा जाएगा : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आमतौर पर परिवहन निगम जैसे निगम ज्यादातर घाटे का सौदा साबित होते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 122 करोड़ का मुनाफा कमाया और आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों के सभी हितों का ध्यान रखा जाएगा।
इन खास सुविधाओं से लैस है टर्मिनल
मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी आलमबाग में टर्मिनल का लोकार्पण किया। 235 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस टर्मिनल में हवाई अड्डे जैसी सुविधाएं मिलेंगी। पीपीपी मॉडलपर तैयार किये गये इस टर्मिनल में शॉपिंग मॉल से लेकर, बैंक, एटीएम, रेस्टोरेंट तक सुविधायें मिलेंगी। यात्रियों के अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वेटिंग हॉल बनाया गया है। आधुनिक टॉयलेट की भी व्यवस्था है। यहां आने वाले यात्रियों को नि:शुल्क ठंडा पानी मिलेगा।
सेंसर पता चल जाएगा प्लेटफार्म
आलमबाग टर्मिनल से 750 बसों का संचालन किया जा रहा है। टर्मिनल पर 50 बसों के लिये भूमिगत पार्किंग की व्यव्स्था के साथ ही इतनी ही बसों के लिये प्लटेफार्म की व्यवस्था है। ड्राईवरों को सेंसर के माध्यम से प्लेटफार्म का का पता चल सकेगा। टर्मिनल पर सामान चेकिंग के लिये स्कैनर लगाया गया है।
CM Yogi Adityanath
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो