scriptखुला नौकरियों का पिटारा, UPSSSC के 1390 पदों पर भर्ती को मंजूरी | UPSSSC Declare Exam Date of 1390 Post Sarkari naukri government jobs | Patrika News

खुला नौकरियों का पिटारा, UPSSSC के 1390 पदों पर भर्ती को मंजूरी

locationलखनऊPublished: Mar 11, 2021 12:36:38 pm

प्रवेश पत्र जारी किये जाने की जानकारी अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसइट के जरिये दी जाएगी

UPSSSC

यूपीएसएसएससी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. अधिकारी बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिये बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) यानि यूपीएसएससी (UPSSSC) में सहायक बोरिंग टेक्नशियिन, सहायक सांख्यिकीय अधिकारी और सहायक शोध अधिकारी समेत 1390 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। आयोग की ओर से इन पदों पर भर्ती की मंजूरी दे द गई है। इस बारे में और जनाकारी अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- मार्च में खुल गया भर्तियों का पिटारा, 1894 शिक्षक भर्ती के लिये कल से कीजिये आवेदन, ये है डिटेल
यूपीएसएसएससी जिन 1390 पदों पर भर्तियां करने जा रहा है उनमें सहायक बोरिंग टेक्निशियन के 486 पद, सहायक सांख्यिकीय अधिकारी और सहायक शोध अधिकारी के 904 पद शामिल हैं। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की ओर से इन सभी पदों को भरने की अनुमति दे दी गई है। सहायक बोरिंग टेक्नीशियन पद के लिये लिखित परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित की जाएगी, जबकि सहायक सांख्यकीय अधिकारी व सहायक शोध अधिकारी पद की परीक्षा 08 अप्रैल को होगी।

इसे भी पढ़ें- यूपी के 2823 शिक्षकों को बड़ा झटका हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी आदेश काे बरकरार रखा

आयोग के एग्जाम कंट्रोलर दिनेश ने कहा है कि परीक्षा के लिये प्रवेश पत्र कब जारी किये जाएंगे इस संबंध में आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in के जरिये जानकारी दी जाएगी। बताते चलें कि सहायक बोरिंग टेक्नीशियन, सहायक संख्यकीय अधिकारी व सहायक शोध अधिकारी पद पर भर्ती के लिए आवेदन 2019 में ही लिए गए थे। पर इन पदों के लिये परीक्षा नहीं कराई जा सकी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zt5il
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो