scriptUPSSSC Recruitment Interview process closed for these posts | UPSSSC: इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया बंद, गलत जवाब देने पर होगी निगेटिव मार्किंग | Patrika News

UPSSSC: इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया बंद, गलत जवाब देने पर होगी निगेटिव मार्किंग

UPSSSC Recruitment Interview process closed for these posts- उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने प्रशिक्षण और सेवा योजना विभाग के अंतर्गत आने वाले विभिन्न व्यवसायों के अनुदेशकों की भर्ती के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया नहीं लेने का फैसला किया है।

लखनऊ

Updated: November 13, 2021 09:31:09 am

लखनऊ. UPSSSC Recruitment Interview process closed for these posts. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने प्रशिक्षण और सेवा योजना विभाग के अंतर्गत आने वाले विभिन्न व्यवसायों के अनुदेशकों की भर्ती के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया नहीं लेने का फैसला किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए अब से लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन पहले ही आमंत्रित किए जा चुके हैं। वर्ष 2015 के विज्ञापन में 28 व्यवसायों के कुल 559 और वर्ष 2016 के आवेदन में 30 व्यवसायों के 293 पदों के लिए आवेदन लिए गए थे। आयोग की उपसचिव प्रियंका सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।
UPSSSC Recruitment Interview process closed for these posts
UPSSSC Recruitment Interview process closed for these posts
भर्ती साक्षात्कर प्रक्रिया बंद

जारी किए गए आदेश के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अपर स्तरीय पदों पर सीधी भर्ती साक्षात्कार के माध्यम से बंद कर दी गई है। आयोग सीधी भर्ती के शेष लंबित मामलों में भी संबंधित विभागों की राय लेगा। यह भी तय किया गया है कि लिखित परीखा में गलत जवाब देने पर निगेटिव मार्किंग होगी। परीक्षा पैटर्न वही रहेगा। पहले भाग में अंग्रेजी साक्षरता से पांच अंक के, सूचना प्रौद्योगिकी साक्षरता के 20 अंक के प्रश्न पूछे जाएंगे। पर्यावरण शिक्षा 10 अंक, श्रम कल्याण कानून 20 अंक व गुणवत्ता प्रबंधन पर पांच अंक के सवाल पूछे जाएंगे। भाग दो में सामान्य ज्ञान के 40 सवाल आएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस दोबारा बन सकते हैं सीएम, महाराष्ट्र की सियासत में ऐसा रहा है उनका सफरDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.