scriptUPSSSC Exam: आज होने वाली नलकूप ऑपरेटर परीक्षा का पेपर हुआ लीक, मचा हड़कंप | Patrika News
लखनऊ

UPSSSC Exam: आज होने वाली नलकूप ऑपरेटर परीक्षा का पेपर हुआ लीक, मचा हड़कंप

5 Photos
6 years ago
1/5

आपको बता दें कि एसटीएफ ने इस पेपर को लीक करने के मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है। ये सभी लोग मेरठ से पकड़े गए हैं।

2/5

आपको बता दें कि पेपर आउट होने का खबर लगते ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) में हड़कंप मच गया। आयोग ने तुरंत परीक्षा निरस्त करने का फैसला किया। यूपीएसएसएससी (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि परीक्षा की दूसरी तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

3/5

आपको बता दें कि नलकूप चालक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन साल 2016 में जारी हुआ था। पहले इसमें स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद साक्षात्कार के जरिये सेलेक्शन होना था लेकिन यूपी में सरकार बदलने के बाद इसकी प्रक्रिया रोक दी गई थी। बाद में आयोग ने सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही चयन का फैसला किया।

4/5

आपको बता दें कि नलकूप चालक का एग्जाम 3210 पदों के लिए आज प्रदेश के आठ जिलों में आयोजित होनी थी। इसके लिए पूरे प्रदेश में 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं आयोग के अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है। इसकी जांच कराई जा रही है कि पेपर कैसे लीक हुआ। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

5/5

वहीं परीक्षा देने के लिए शनिवार देर रात लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा और बरेली समेत जगह-जगह पहुंचे अभ्यर्थियों को जब पता चला कि नलकूप ऑपरेटर परीक्षा पेपर लीक होने के चलते स्थगित हो गई है तो उन लोगों ने जमकर हंगामा और नारेबाजी की।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.