लीक हो सकता है UPTET का पेपर, इस बड़े अधिकारी ने किया चौंकाने वाले खुलासा

लीक हो सकता है UPTET का पेपर, इस बड़े अधिकारी ने किया चौंकाने वाले खुलासा
ITI paper leaked

अमिताभ ठाकुर के मुताबिक एक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर इसकी सूचना दी है। उन्होंने तत्काल उस एसएसएमएस को डीजीपी जावीद अहमद और एडीजी अपराध अभय प्रसाद को फॉरवर्ड कर दिया है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 19 दिसंबर को ही प्रदेश के सभी 75 जिलों में होगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को परीक्षा की जिम्मेदारी दे दी गई है। इसी बीच खबर आ रही है कि UPTET का पेपर लीक हो सकता है। यह दावा आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने किया है। उन्होंने पेपर लीक होने की आशंका जताई है।

अमिताभ ठाकुर के मुताबिक उन्हें एक व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर पेपर लीक होने की सूचना दी है। उन्होंने तत्काल उस एसएसएमएस को डीजीपी जावीद अहमद और एडीजी अपराध अभय प्रसाद को फॉरवर्ड कर दिया है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी जिलों से 755889 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इसमें उच्च प्राथमिक के लिए 501821 और प्राथमिक के लिए 254068 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इलाहाबाद में सबसे अधिक 44336 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए हैं।

दो पालियों में होगी परीक्षा

टीईटी दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे के बीच उच्च प्राथमिक की और दूसरी पाली में 2.30 से 5.00 बजे के बीच प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ हर केंद्र पर दो-दो पर्यवेक्षक तैनात किए जाएंगे। परीक्षा शांतिपूर्वक कराने को जिलाधिकारी, संयुक्त शिक्षा निदेशक, जिला विद्यालय निरीक्षक, बीएसए, डायट प्राचार्य सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शासन से निर्देश मिला है। 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

यूपीटीईटी में उत्तीर्ण तो लगभग अधिकतर उम्मीदवार हो जाते हैं, लेकिन मेरिट में कुछ ही स्थान बना पाते हैं। इसकी वजह है अनियोजित तैयारी। अब जबकि एग्जाम में चंद घंटे बचे हैं, परीक्षा की रणनीति बदलनी होगी। एग्जाम के एडमिट कार्ड तो आप सबने अब तक डाउनलोड कर ही लिया होगा। न किया हो तो डाउनलोड कर लें ताकि अफरातफरी से बच सकेें। उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने यह एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं। एक बात और परीक्षार्थी अपने साथ एक फोटो पहचान पत्र लेकर अवश्य आएं अन्यथा परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned