scriptUPTET 2018 : 5 दिसंबर तक आ सकता है यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम, जानिए कितने अभ्यर्थियों ने दिया एग्जाम | UPTET 2018 Exam Result Date Declared on 5 December | Patrika News

UPTET 2018 : 5 दिसंबर तक आ सकता है यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम, जानिए कितने अभ्यर्थियों ने दिया एग्जाम

locationलखनऊPublished: Nov 20, 2018 05:32:48 am

Submitted by:

Neeraj Patel

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यूपीटीईटी 2018 परीक्षा परिणाम 5 दिसम्बर तक घोषित किया जा सकता है

UPTET 2018 Exam Result Date Declared on 5 December

UPTET 2018 : 5 दिसंबर तक आ सकता है यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम, जानिए कितने अभ्यर्थियों ने दिया एग्जाम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam) 18 नवंबर दिन रविवार को दो पालियों में पूरी हो चुकी है। इसके साथ ही यूपीटीईटी की आंसर सीट भी जारी कर दी गई है और यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम (UPTET Exam Result) भी 5 दिसम्बर तक घोषित करने की उम्मीद जताई जा रही है।

95 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने दी यूपीटीईटी परीक्षा

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस बार की यूपीटीईटी की परीक्षा में लगभग 95 प्रतिशत अभ्यर्थियों शामिल हुए हैं और पूरा पेपर हल किया हैं। इसके साथ ही यूपी के दो जिलों में एसटीएफ टीम ने सॉल्वर गैंग को भी पकड़ा है लोकिन परीक्षा पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा हैं।

5 दिसम्बर तक आ सकता हैं परिणाम

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यूपीटीईटी 2018 परीक्षा परिणाम 8 दिसम्बर तक घोषित किया जा सकता है लेकिन ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है। 5 दिसम्बर तक भी यूपीटीईटी परीक्षा का परिणाम घोषित किया जा सकता हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो