scriptUPTET 2022 Exam Admit Card will issued on 12 January | इंतजार खत्म, यूपी टीईटी परीक्षा के लिए 12 जनवरी को जारी किये जायेंगे एडमिट कार्ड | Patrika News

इंतजार खत्म, यूपी टीईटी परीक्षा के लिए 12 जनवरी को जारी किये जायेंगे एडमिट कार्ड

UPTET Admit Card : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को सफलता पूर्वक आयोजन कराने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकरण अब पूरी तरह से तैयार है। पेपर लीक होने के बाद सीएम योगी ने अभ्यर्थियों के हितों का ध्यान रखते हुए निशुल्क परीक्षा कराने के निर्देश दिये थे। इसके साथ ही इस परीक्षा के लिए मुफ्त बस सुविधा का भी एलान किया गया था। प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में करीब 21 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे।

लखनऊ

Updated: January 11, 2022 02:28:06 pm

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) पर चला आ रहा संशय आखिरकार मंगलवार को समाप्त हो गया। परीक्षा के आयोजन की तारीख 23 जनवरी भी करीब आती जा रही है। यूपी टीईटी परीक्षा को लेकर बुधवार को एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। यूपी बेसिक शिक्षा परिषद ने एडमिट कार्ड रिलीज करने और परीक्षा के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली है। बेसिक शिक्षा परिषद के मुताबिक यूपीटीईटी परीक्षा-2022 के एडमिट कार्ड 12 जनवरी को जारी किये जायेंगें। यूपी टीईटी परीक्षा-2022 का आयोजन 23 जनवरी को किया जायेगा। अभ्यर्थी यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए और परीक्षा से जुड़ी सभी अहम जानकारियां पाने के लिए यूपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जा सकते हैं।
tet.jpg
23 जनवरी को प्रस्तावित है परीक्षा

बता दें कि 28 नवंबर 2021 यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो जाने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब 23 जनवरी 2022 को यह परीक्षा प्रस्तावित है। इस परीक्षा का सफलता पूर्वक आयोजन कराने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकरण अब पूरी तरह से तैयार है।
सीएम योगी ने निशुल्क परीक्षा कराने के दिये थे निर्देश

पेपर लीक होने के बाद सीएम योगी ने अभ्यर्थियों के हितों का ध्यान रखते हुए निशुल्क परीक्षा कराने के निर्देश दिये थे। इसके साथ ही इस परीक्षा के लिए मुफ्त बस सुविधा का भी एलान किया गया था। प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में करीब 21 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे।
इस तरह डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

· सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जायें।

· यहां UPTET 2022 Admit Card नाम का लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें।

· अब अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स डालें और एंटर का बटन दबा दें।
· इतना करते ही आपका यूपीटीईटी परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।

· यहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट निकालकर भी रख लें।

· इस पर दिए निर्देश ठीक से पढ़ लें जो परीक्षा वाले दिन काम आएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदनीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौकाup assembly election 2022: पहली बार अपने ही बुने जाल में उलझ सकते हैं दारा सिंह चौहान, राह में दिख रहे बड़े रोड़ेपता चल गया, विराट कोहली 1 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाते हैं इतने करोड़
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.