scriptUPTET 2022 Police arrested 32 Solver Gangs Member | UPTET का बड़ा अपडेट: इस बार भी नहीं माने नकलची, सॉल्वर गैंग भी रहा सक्रिय, जानें क्या-क्या हुआ | Patrika News

UPTET का बड़ा अपडेट: इस बार भी नहीं माने नकलची, सॉल्वर गैंग भी रहा सक्रिय, जानें क्या-क्या हुआ

शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी के दौरान रविवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में सॉल्वर गैंग के सदस्यों समेत कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें तीन लेखपाल भी शामिल है। इसमें प्रयागराज में 16, मेरठ, फिरोजाबाद, अंबेडकर नगर व जौनपुर में 33, सुल्तानपुर में दो, मऊ, अमेठी में एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

लखनऊ

Updated: January 24, 2022 01:27:55 pm

uptet update नवंबर महीने में आयोजित होने वाली यूपीटीटी का पर्चा लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। परीक्षा को 23 जनवरी 2022 को आयोजित किया गया है। लेकिन इस दौरान भी सॉल्वर गैंग के लोग नहीं माने। कार्यवाई करते हुए जांच एजेंसियों ने सॉल्वर गैंग के 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। ‌इससे पहल नवंबर में पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था जिसके बाद रविवार को दोबारा से परीक्षा का आयोजन कराया गया था लेकिन इन दौरान भी सॉल्वर गैंग के लोग सक्रिय रहें। हालांकि जांच एजेंसियों ने सॉल्वरगैंस के कई लोगों को गिरफ्तार किया है।
pepar.jpg
32 लोग हुए गिरफ्तार

शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी के दौरान रविवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में सॉल्वर गैंग के सदस्यों समेत कुल 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें तीन लेखपाल भी शामिल है। इसमें प्रयागराज में 16, मेरठ, फिरोजाबाद, अंबेडकर नगर व जौनपुर में 33, सुल्तानपुर में दो, मऊ, अमेठी में एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
ये भी पढ़ें: BSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यह हैं बसपा के स्टार प्रचारक, इन पदाधिकारियों को नहीं मिली

प्रयागराज में सबसे बड़ी कार्यवाई

सॉल्वर का सबसे बड़ा गैंग प्रयागराज में पकड़ा गया है जहां खुल्दाबाद में सॉल्वर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। एसटीएफ व स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने तीन लेखपाल समेत गिरोह के 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से आठ सॉल्वर हैं जो बिहार व झारखंड से मूल अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने आए थे। गिरफ्तार तीन लेखपालों में राहुल यादव, राधेश्याम वर्मा, कमलेश कुमार शामिल है तीनों लेखपाल चकबंधी विभाग में तैनात है। इन्होंने ही सॉल्वर गैंग के जरिए परीक्षा में सेंधमारी की तैयारी की थी। गैंग का सरगना झारखंड निवासी पवन कुमार यादव भी पकड़ा गया है। पश्चिमी यूपी में मेरठ में वास्तविक अभ्यर्थी के स्थान पर सॉल्वर बैठाकर परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.