scriptUPTET2021 का लेटेस्ट अपडेट: फेक न्यूज से बचें, जनवरी में ही होगी परीक्षा, 12 जनवरी को डाउनलोड करें एडमिट कार्ड | uptet new exam date is 23 January | Patrika News

UPTET2021 का लेटेस्ट अपडेट: फेक न्यूज से बचें, जनवरी में ही होगी परीक्षा, 12 जनवरी को डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

locationलखनऊPublished: Jan 10, 2022 09:59:16 am

Submitted by:

Prashant Mishra

uptet new exam date अधिकारियों से मिली जानकारी के तहत 12 जनवरी तक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी करने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगी, जहां पर एडमिट कार्ड के लिए लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा जिसमें अभ्यर्थियों को अपनी डिटेल भरनी होगीं। जिसके बाद आप की स्क्रीन पर आप का एडमिट कार्ड होगी। अब इस एडमिट कार्ड को आप डाउनलोड कर अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं या आप सीधे एडमिट कार्ड का प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

uptet2.jpg
लखनऊ. uptet new exam date यूपीटीईटी परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की फेक न्यूज वायर हो रही हैं। ऐसे में आप को सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली फेक न्यूज से बचना चाहिए। इन फेक न्यूज में बताया जा रहा है कि यीपीटीईटी 2021 जनवरी में नहीं होगी। ये खबर पूरी तरह से गलत है। टीईटी का आयोजन करानें वाली संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूपीटीईटी 2021 परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित समय 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी। परीक्षा को कैंसल होने की लेकर जो खबरें सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही हैं वो पूरी तरह से गलत हैं। तरीक्षा को लेकर 23 जनवरी की तारीख को तय किया गया है इसी दिन परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। परीक्षा नियामक पाधिकारी परीक्षा के कुशल आयोजन के लिए तैयारी कर रहा है।
वायरल हुई फर्जी विज्ञप्ति

रविवार को वाट्सएप सहित सोशल मीडिया पर एक फर्जी विज्ञप्ति वायर हुई थी। जिसमें रेणुका कुमार अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से यूपीटीईटी परीक्षा को कैंसल करने की बात कही गई थी। विज्ञप्ति के वायरल होने के बाद लोगों ने इस विज्ञप्ति को शेयर करना शुरू कर दिया जिसके बाद विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया कि ऐसी कोई भी विज्ञप्ति जारी नहीं की गई है।
ये हैं स्पष्ट जानकारी

परीक्षा नियाम प्राधिकारी ने भी स्पष्ट किया है कि यूपीटीईटी परीक्षा के कैंसल होने की खबरें पूरी तरह से गलत है। पूर्व में निर्धारित 23 जनवरी को परीक्षा कराने के लिए हम तैयारियां कर रहे हैं। परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की जाएगी। यूपीटीईटी परीक्षा के लिए 21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया हैं जो इस परीक्षा में बैठेंगे। हालांकि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं ऐसे में सुरक्षित परीक्षा कराना प्राधिकारी से लिए एक चुनौती होगी। अधिकारियों का कहना है कि पूरीक्षा को कोरोना प्रोटोकॉल के साथ कराया जाएगा जिससे अभ्यर्थी व स्टाफ कोरोना से संक्रमित होने से बचे।
ये भी पढ़ें: आप के शहर की सड़कों पर घूम रहा तेंदुआ, कई वीडियों वायरल, रहें सावधान

डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अधिकारियों से मिली जानकारी के तहत 12 जनवरी तक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी करने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगी, जहां पर एडमिट कार्ड के लिए लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा जिसमें अभ्यर्थियों को अपनी डिटेल भरनी होगीं। जिसके बाद आप की स्क्रीन पर आप का एडमिट कार्ड होगी। अब इस एडमिट कार्ड को आप डाउनलोड कर अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं या आप सीधे एडमिट कार्ड का प्रिंट भी निकाल सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो