scriptUPTET Result 2021 20,000 Examinees Withheld by Regulatory Authority | UPTET 2021: 20 हजार अभ्यर्थियों का रोका गया परिणाम, रिजल्ट पर लिखकर आ रहा कोर्ट केस | Patrika News

UPTET 2021: 20 हजार अभ्यर्थियों का रोका गया परिणाम, रिजल्ट पर लिखकर आ रहा कोर्ट केस

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। 8 अप्रैल, 2022 को जारी UPTET रिजल्ट में 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोक दिया गया है।

लखनऊ

Published: April 25, 2022 11:07:42 am

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। 8 अप्रैल, 2022 को जारी UPTET रिजल्ट में 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोक दिया गया है। दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के आदेश पर इन सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल किया गया था। इन सभी अभ्यर्थियों ने राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान यानी एनआईओएस से डीएलडी परीक्षा पास की है, जिन्हें हाईकोर्ट के आदेश पर शामिल होने की अनुमति दी गई थी। लेकिन अब इन अभ्यर्थियों के रिजल्ट को रोक दिया गया है। हालांकि, सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सिंगल बेंच के इस फैसले के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने जा रहा है।
UPTET Result 2021 20,000 Examinees Withheld by Regulatory Authority
UPTET Result 2021 20,000 Examinees Withheld by Regulatory Authority
अभ्यर्थियों के रिजल्ट पर कोर्ट केस लिखकर आ रहा

यूपीटीईटी परीक्षा में शामिल इन 20 हजार अभ्यर्थियों के रिजल्ट पर कोर्ट केस लिखकर आ रहा है। हाईकोर्ट की एकलपीठ के आदेश पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने एनआईओएस से डीएलडी परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को टीईटी परीक्षा में शामिल कर तो लिया, लेकिन उनका रिजल्ट घोषित करने की जगह विभाग एकलपीठ के आदेश के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने जा रहा है। इस विषय में शासन से अनुमति मांगी गई है।
यह भी पढ़ें

पिता पर लिखी रीता बहुगुणा जोशी की किताब पर विवाद, संजय निषाद बोले- 'पहले बेटे को संभालें तब इधर-उधर की बात करें'

4 लाख 43 हजार 598 परीक्षार्थी सफल

बता दें कि यूपीटीईटी 2021 परीक्षा प्राथमिक स्तर पर 4 लाख 43 हजार 598 परीक्षार्थी और उच्च प्राथमिक स्तर पर 2 लाख 16 हजार 994 परीक्षार्थी सफल हुए हैं। यूपी में करीब डेढ़ लाख अभ्यर्थियों ने एनआईओएस से 18 माह का डीएलएल कोर्स किया है। वहीं, केंद्र सरकार ने निजी विद्यालयों में पढ़ाने वाले अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए एनआईओएस की ओर से डीएल प्रशिक्षण की व्यवस्था की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.