scriptUP Election 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची, मुस्लिम चेहरों को मिली तरजीह | Uttar Pradesh Assembly AIMIM released first list | Patrika News

UP Election 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची, मुस्लिम चेहरों को मिली तरजीह

locationलखनऊPublished: Jan 16, 2022 03:57:57 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

मेरठ के सरधना से जीशान आलम, किठौर मेरठ से तस्लीम अहमद, सहारनपुर से अमजद अली को, बरेली से शाहीन रजा खान, सहारनपुर देहात से मरगूब अली को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं कांग्रेस ने भी 150 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

UP Election 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची, मुस्लिम चेहरों को मिली तरजीह

UP Election 2022: AIMIM ने जारी की पहली सूची, मुस्लिम चेहरों को मिली तरजीह

लखनऊ ,उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर रही हैं। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है।
इससे पहले भाजपा, सपा, बीएसपी और कांग्रेस ने अपनी पहली सूची का ऐलान किया, अब एआईएमआईएम ने अपने उत्तरप्रदेश में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। जारी सूची के मुताबिक, जारी की गई लिस्ट के मुताबिक गाजियाबाद के लोनी से डॉ. मेहताब, हापुड़ के गढ़ मुक्तेश्वर से फुरकान चौधरी, धुलना हापुड़ से हाजी आरिफ, मेरठ के सिवाल खास से रिफत खान उम्मीदवार घोषित किया है।
इसे भी पढ़े: UP Elections : अखिलेश का मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने ‘हिंदू पहले’ की नीति अपनाई

इसके अलावा मेरठ के सरधना से जीशान आलम, किठौर मेरठ से तस्लीम अहमद, सहारनपुर से अमजद अली को, बरेली से शाहीन रजा खान, सहारनपुर देहात से मरगूब अली को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं कांग्रेस ने भी 150 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
इसे भी पढ़े:अखिलेश का मुख्यमंत्री पर तंज,बोले वह BJP के सदस्य नहीं इसलिए भेजा घर

दरअसल यूपी में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। यूपी में 10 फरवरी को पहले और 14 फरवरी को दूसरे चरण के चुनाव होने हैं इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज की हुई हैं। यूपी में मुस्लिम वोटर्स की आबादी करीब 20 फीसदी है। करीब 125 सीटों पर मुस्लिम वोटर्स ही हार और जीत का फैसला करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो