scriptयूपी में उपचुनावः विधानसभा की दस में से ये सीटें मांग सकती है कांग्रेस | Uttar pradesh by election congress may demand 3 important seat from samajwadi party | Patrika News
लखनऊ

यूपी में उपचुनावः विधानसभा की दस में से ये सीटें मांग सकती है कांग्रेस

यूपी में लोकसभा चुनाव के बाद 10 सीटों पर चुनाव होने वाला है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर इंडिया गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव लड़ा था। अब दोनों दलों के बीच जल्द ही सीटों को लेकर बंटवारा हो सकता है।

लखनऊJun 21, 2024 / 05:26 pm

Swati Tiwari

rahul gandhi and akhilesh
उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होने वाला है। इस उपचुनाव में भी सपा- कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है। अब इन सब के बीच बड़ा सवाल ये है कि कौन-कौन सीट पर कांग्रेस की नजर है। माना जा रहा है कि कांग्रेस कम से कम तीन सीटों की मांग कर सकती है। सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों के बीच जल्द ही बातचीत हो सकती है।

इन 10 सीटों पर होगा उपचुनाव

मैनपुरी की करहल सीट, अम्बेडकर नगर की कटेहरी, अयोध्या की मिल्कीपुर, मुरादाबाद की कुंदरकी, गाजियाबाद सदर, प्रयागराज की फूलपुर, मिर्जापुर जिले की मझवा, मुजफ्फरनगर की मीरापुर व कानपुर की कैंट सीट पर उपचुनाव होगा। वर्तमान में यूपी में कांग्रेस के 2 विधायक हैं और वहीं लोकसभा में पार्टी के 6 सदस्य चुने गए हैं। ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि वो 2027 विधानसभा चुनाव तक गठबंधन में रहे और उपचुनाव भी दोनों दल साथ मिलकर लड़ें।
ये भी पढ़ें: फ्री राशन वितरण: कोटे की दुकान से चीनी ले रहा था शख्स तभी बोरी से निकली ये चीज, देख कर हैरान रह गए लोग

इन सीटों पर मांग कर सकती है कांग्रेस

10 विधानसभा सीट में से कांग्रेस तीन सीटों की मांग कर सकती है। लोकसभा चुनाव में गाजियाबाद लोकसभा सीट कांग्रेस के पास थी। यहां से कांग्रेस ने डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाया था। इस विधानसभा सीट से कांग्रेस दावा कर सकती है। इसके अलावा अन्य सीटों की मांग पश्चिम यूपी में की जा सकती है, जो फिलहाल भाजपा या रालोद के पास थीं।

Hindi News/ Lucknow / यूपी में उपचुनावः विधानसभा की दस में से ये सीटें मांग सकती है कांग्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो