मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मंत्रियों के विभाग बदले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मंत्रियों के विभाग बदले

Shatrudhan Gupta | Publish: Mar, 24 2017 08:16:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है। शुक्रवार शाम  मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की राय के बाद राज्यपाल रामनाइक ने सूची जारी की। 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है। शुक्रवार शाम  मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की राय के बाद राज्यपाल रामनाइक ने सूची जारी की। मालूम हो कि 20 मार्च को सरकार गठन के बाद 22 मार्च को नए मंत्रियों को विभाग बांटे गए थे। इसके ठीक दो दिन बाद यानी 24 मार्च को कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया गया। माना जा रहा है कि कुछ मंत्री अपने विभागों से नाखुश थे, जिससे उन्होंने आलाकमान को अवगत करा दिया था, इसके बाद आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है।


नए सूची के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य से नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग को हटाकर सुरेश खन्ना को अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में आवंटित किया गया। वहीं, मुख्यमंत्री के वर्तमान कार्य प्रभार से समन्वय विभाग को स्वामी प्रसाद मौर्य को अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में आवंटित किया गया। जबकि, दुग्ध विकास, धर्मार्थ कार्य, संस्कृति, अल्प संख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को मुस्लिम वक्फ  एवं हज विभाग का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी को आवंटित अभाव, सहायता एवं पुनर्वास विभाग राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित किए गए हैं। वहीं, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर को पूर्व में आवंटित खाद्य प्रसंस्करण विभाग राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित किया गया।
Ad Block is Banned